scriptतालियां बजाकर हुआ वैक्सीन का स्वागत, नारियल फोड़ा, हार चढ़ाया, देखें तस्वीरें | covid vaccine first batch arrived in bhopal | Patrika News
भोपाल

तालियां बजाकर हुआ वैक्सीन का स्वागत, नारियल फोड़ा, हार चढ़ाया, देखें तस्वीरें

बुधवार को कोरोना वैक्सीन भोपाल में लैंड हुई, उसके बाद चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री समेत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने वैक्सीन का स्वागत किया…।

भोपालJan 13, 2021 / 06:43 pm

Manish Gite

cover.png

भोपाल। कोरोना महामारी से निपटने के लिए हर कोई वैक्सीन का इंतजार कर रहा है। बुधवार को सभी का इंतजार खत्म हुआ। इस खुशी में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने तालियां बजाकर वैक्सीन का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी वैक्सीन को लेने गए थे। वैक्सीन वैन के सामने नारियल फोड़ा गया। वहीं भोपाल के जिला अस्पताल में महिला स्वास्थ्य कर्मचारयों ने स्वास्तिक बनाकर पूजा की गई। एयरपोर्ट से लेकर कमला पार्क और जिला अस्पताल तक चाक चौबंद व्यवस्था थी।

inside.png

 

कोरोना महामारी से जूझ रहे मध्यप्रदेश के लिए बुधवार का दिन अच्छी सुबह लेकर आया है।इंडिगो की मुंबई उड़ान से कोविशील्ड की पहली खेप भोपाल एयरपोर्ट पहुंची। वैक्सीन सबसे पहले कमला पार्क स्थित संभागीय वैक्सीन सेंटर पहुंची। यहां से भोपाल संभाग समेत अन्य संभागों में भेजा जा रहा है। संभागीय कार्यालय से यह वैक्सीन जब जिला अस्पताल के लिए रवाना हो रही थी तो यहां नारियल फोड़कर वैक्सीन वैन को रवाना किया गया। दोपहर में वैक्सीन भोपाल के जेपी अस्पताल पहुंचीं। जहां कर्मचारियों ने स्वास्तिक और हार फूलों से वैक्सीन की पूजा की। सभी कर्मचारियों ने इस मौके पर खुशी भी जाहिर की। कोई हाथों से विक्ट्री दिखा रहा था, तो कोई एक दूसरे को बधाई दे रहे थे। अधिकारियों के मुताबिक इंसुलेटेड वैन में 7 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान को बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है। इसकी भी पूरी तैयारी थी।

 

 

 

covid_1.jpg
corona_vaccine_3.png

16 जनवरी से चलेगा महा-टीकाकरण अभियान

राजधानी समेत प्रदेशभर में 16 जनवरी से महाटीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। राज्य सरकार ने इसके लिए भी सारी तैयारी पूरी कर ली है। कुछ दवाओं को स्वास्थ विभाग के अमले को लगाया जाएगा। इनके लिए डोजेस स्टोर किए गए हैं। इसके बाद आम जनता को टीका लगाया जाएगा। सभी जिले के लिए पदाधिकारी को नियुक्त कर इन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है।

 

भोपाल से अन्य जिलों में जाएगी वैक्सीन

बताया जा रहा है कि भोपाल में स्टोरेज के बाद अन्यजिलों में भी वैक्सीन को पहुंचाया जाएगा। वहां अधिकारियों की देखरेख में ट्रांसपोर्टेशन का काम होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ymvtv
0:00

Hindi News / Bhopal / तालियां बजाकर हुआ वैक्सीन का स्वागत, नारियल फोड़ा, हार चढ़ाया, देखें तस्वीरें

ट्रेंडिंग वीडियो