scriptआपस में भिड़े कांग्रेसी : चले लात घूंसे और कुर्सियां, चारों और गूंज रही थीं गालियां, वीडियो वायरल | congressmen clashed with each other kicked punches video viral | Patrika News
भोपाल

आपस में भिड़े कांग्रेसी : चले लात घूंसे और कुर्सियां, चारों और गूंज रही थीं गालियां, वीडियो वायरल

-टिकट की दावेदारी के लिए आपस में भिड़े कांग्रेसी-पार्षद पद के लिए पार्टी नेताओं के सामने भीड़े प्रत्याशी-कांग्रेसियों में जमकर चले लात-घूंसे उछली कुर्सियां-सोशल मीडिया पर हो रही वीडियो की आलोचना

भोपालJun 07, 2022 / 04:58 pm

Faiz

News

आपस में भिड़े कांग्रेसी : चले लात घूंसे और कुर्सियां, चारों और गूंज रही थीं गालियां, वीडियो वायरल

भोपाल. नगर निगम चुनाव के ऐलान के बाद मध्य प्रदेश में दावेदारों के बीच टिकट की होड़ मच गई है। इसी कड़ी में सूबे की राजधानी भोपाल में सोमवार को जो नजारा देखने मिला वो शर्मसार कर देने वाला है। यहां पार्षद टिकट को लेकर कांग्रेसियों में जमकर लात-घूंसे चले हैं। ‘बाहरी’ के मुद्दे पर कांग्रेसी एक-दूसरे पर ही टूट पड़े। झूमाझटकी, मारपीट के साथ पार्टी नेताओं के सामने दावेदारों की गाली-गलौज भी आवाजें चारों ओर गूंजरही थीं। आपको बता दें कि, वार्ड पार्षदों की दावेदारी के दौरान यह मामला सामने आया है।

मामले को लेकर भोपाल जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा का कहना है कि, मीटिंग में दावेदारों से बायोडाटा प्राप्त किये जा चुके थे। मीटिंग भी संपन्न हो चुकी थी। इसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं के बीच ये नोकझोंक हुए है।

कांग्रेस की नई रणनीति के मुताबिक, भोपाल नगर निगम के चुनाव में टिकट बांटने के फॉर्मूले में बदलाव किया गया है। नई रणनीति के तहत दावेदार को पार्टी कार्यालय बुलाकर उसका बायोडाटा तो लिया ही जा रहा है, साथ ही संबंधित वार्ड में जाकर पार्टी उम्मीदवार के संदर्भ में सर्वे भी करा रही है। इसके अलावा, मीटिंग के जरिए दावेदार की काबिलियत और काम के प्रति जुझारुता भी जांची जा रही है। ये भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि, दावेदार जिताऊ है भी या नहीं। इसी व्यवस्था के तहत सोमवार को जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा समेत अन्य वरिष्ठ कांग्रेस पुराने शहर के बोगदा पुल के पास गार्डन में कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने पहुंचे थे, जहां ये घटना सामने आई है। मामले का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दावेदार एक दूसरे पर हमला करते दुखाई दे रहे हैं। वहीं, वीडियो को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इसे कांग्रेस नेट प्रेक्टिस बताया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bgjhj

आपको बता दें कि, भोपाल में हुई बैठक में वार्ड क्मांक -40, 41, 44, 58, 59, 69, 70 और 71 के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। इसी दौरान उनके बीच विवाद हो गया। हालांकि, विवाद के वीडियो सामने आने के बाद जहां एक तरफ सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना शुरु हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इसपर किसी तरह की टिप्पणी करने को तैयार नहीं हैं।


बाहरी का मुद्दा उठाया, कुर्सियां फेंकी

मीटिंग के दौरान एक दावेदार के बाहरी होने का मुद्दा भी उठाया गया। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। लात-घूंसे चलाने के साथ साथ सामने टेबल पर रखे कागज भी बिखेर दिए गए। हॉल में गालियां गूंज रही हैं तो वहीं, कुर्सियां भी इधर से उधर उछलती नजर आ रही हैं। हालांकि, मौके पर मौजूद वरिष्ठ नेताओं की समझाइश के बाद मामला शांत हो सका।

 

यह भी पढ़ें- कुत्ते के भौंकने से शुरु हुए विवाद में बुजुर्ग की हत्या, आगजनी के बाद इलाके में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

40 बायोडाटा आए

जिलाध्यक्ष मिश्रा ने बताया कि मीटिंग में दावेदारों के कुल 40 बायोडाटा आए। इन पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर रायशुमारी की जाएगी। जीतने वाले को ही उम्मीदवारी देने पर सेहमति होगी।

https://twitter.com/BJP4India?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेसियों में विवाद पर गृहमंत्री का तंज

सोशल मीडिया पर कांग्रेसियों के बीच हुई झड़प के वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस पर तंज कसा है। मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘निकाय चुनाव में टिकट को लेकर कांग्रेस में मचा घमासान असल में पार्टी की संस्कृति का हिस्सा‌ है। प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद चुनाव से पहले एक तरह की नेट प्रैक्टिस है।’

Hindi News/ Bhopal / आपस में भिड़े कांग्रेसी : चले लात घूंसे और कुर्सियां, चारों और गूंज रही थीं गालियां, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो