script27 अप्रेल को छुट्टी, गंगा सप्तमी का अवकाश घोषित, सरकार ने जारी किया आदेश | Chitragupta Jayanti declared holiday on Ganga Saptami on 27th April | Patrika News
भोपाल

27 अप्रेल को छुट्टी, गंगा सप्तमी का अवकाश घोषित, सरकार ने जारी किया आदेश

भगवान चित्रगुप्त के प्रकटोत्सव पर ऐच्छिक अवकाश की घोषणा, लंबे समय से की जा रही थी मांग

भोपालApr 26, 2023 / 09:03 am

deepak deewan

ganga.png

भगवान चित्रगुप्त के प्रकटोत्सव पर ऐच्छिक अवकाश

भोपाल. एमपी में सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। सरकारी अमले को एक और अवकाश मिल गया है। राज्य सरकार ने गंगा सप्तमी का अवकाश घोषित कर दिया है और इस संबंध में सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है। गंगा सप्तमी यानि 27 अप्रेल को राज्य सरकार के अधिकारी कर्मचारी छुट्टी ले सकते हैं।
राज्य सरकार ने इस दिन का ऐच्छिक अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार 27 अप्रेल को ‘गंगासप्तमी’ के दिन प्रदेश में ऐच्छिक अवकाश रहेगा। कायस्थ समाज के आराध्यदेव भगवान चित्रगुप्त के प्रकट्योत्सव दिवस पर राज्य सरकार द्वारा यह ऐच्छिक अवकाश घोषित किया गया है।
इस संबंध में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के एक प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी। यह प्रतिनिधिमंडल महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के नेतृत्व में सीएम से मिला।
मंत्री विश्वास सारंग और महासभा के अन्य वरिष्ठ सदस्यों ने कायस्थ समाज के आराध्यदेव भगवान चित्रगुप्त के प्रकट्योत्सव दिवस पर अवकाश घोषित करने की मांग की। इस मांग पर मुख्यमंत्री ने तुरंत निर्णय लेते हुए 27 अप्रेल को प्रदेश में ऐच्छिक अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए। बताया जाता है कि इसकी मांग लंबे समय से की जा रही थी।
https://youtu.be/jzuS109UM9E

Hindi News / Bhopal / 27 अप्रेल को छुट्टी, गंगा सप्तमी का अवकाश घोषित, सरकार ने जारी किया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो