scriptशिवराजसिंह के आड़े आए बड़े नेता! चंपई सोरेन की बीजेपी ज्वाइनिंग में क्यों हो रहा विलंब | Champai Soren Shivraj Singh Chauhan Why delay in Champai Soren joining BJP | Patrika News
भोपाल

शिवराजसिंह के आड़े आए बड़े नेता! चंपई सोरेन की बीजेपी ज्वाइनिंग में क्यों हो रहा विलंब

Champai Soren Shivraj Singh Chauhan चंपई सोरेन को जेएमएम से तोड़कर बीजेपी में शामिल कराने के लिए केंद्रीय मंत्री, एमपी के पूर्व सीएम और झारखंड के चुनाव प्रभारी शिवराजसिंह चौहान की सबसे अहम भूमिका है पर कुछ पार्टी के ही कुछ बड़े नेता इसके आड़े आ गए हैं।

भोपालAug 20, 2024 / 03:41 pm

deepak deewan

Champai Soren Shivraj Singh Chauhan Why delay in Champai Soren joining BJP

Champai Soren Shivraj Singh Chauhan Why delay in Champai Soren joining BJP

Champai Soren Shivraj Singh Chauhan Why delay in Champai Soren joining BJP झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। वे बगावती रुख तो अपना चुके हैं पर अभी तक बीजेपी में भी शामिल नहीं हुए हैंं। तीन दिनों से दिल्ली में डेरा जमा बैठे चंपई सोरेन के मामले में बीजेपी मंगलवार को अहम फैसला ले सकती है। दरअसल चंपई सोरेन को जेएमएम से तोड़कर बीजेपी में शामिल कराने के लिए केंद्रीय मंत्री, एमपी के पूर्व सीएम और झारखंड के चुनाव प्रभारी शिवराजसिंह चौहान की सबसे अहम भूमिका है पर कुछ पार्टी के ही कुछ बड़े नेता इसके आड़े आ गए हैं।
झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले चंपई सोरेन का जेएमएम छोड़ना तय है। वे बीजेपी में शामिल होने के लिए शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के लिए दिल्ली में तीन दिनों से बैठे हैं। माना जा रहा है कि मंगलवार को केंद्रीय मंत्री और झारखंड प्रभारी शिवराजसिंह चौहान से उनकी मुलाकात हो सकती है।
चंपई बीजेपी नेतृत्व से कुछ मसलों पर स्पष्ट वादा चाहते हैं। एमपी के एक ​वरिष्ठ बीजेपी नेता के अनुसार पूर्व सीएम और वर्तमान में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान झारखंड में बीजेपी के विधानसभा चुनाव के प्रभारी हैं। वे ही चंपई सोरेन मामला देख रहे हैं। दो दिनों से वे दिल्ली में नहीं थे जिसकी वजह से चंपई सोरेन से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।
बीजेपी नेता ने बताया कि झारखंड के प्रभारी के रूप में शिवराजसिंह चौहान चंपई सोरेन को पार्टी में शामिल कराना चाहते हैं पर वहां के बड़े नेता इसका विरोध कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा चंपई सोरेन की बीजेपी में एंट्री नहीं चाहते। हालांकि कोई भी खुलकर खिलाफत नहीं कर रहा है पर अंदरखाने चल रहे विरोध को देखते हुए शिवराजसिंह चौहान चंपई सोरेन की शीर्ष नेतृत्व से सीधी बात कराना चाहते हैं।
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी वजह से चंपई सोरेन के मामले में मीडिया में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। भोपाल में रविवार को जब पत्रकारों ने झारखंड के प्रभारी के रूप में इस मुद्दे पर सवाल पूछा तो उन्होंने चुप्पी साध ली। शिवराजसिंह चौहान ने चंपई सोरेन मामले में कुछ भी बोलने से स्पष्ट इंकार कर दिया था। बहरहाल इस मुद्दे पर आज स्थिति साफ हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

Hindi News/ Bhopal / शिवराजसिंह के आड़े आए बड़े नेता! चंपई सोरेन की बीजेपी ज्वाइनिंग में क्यों हो रहा विलंब

ट्रेंडिंग वीडियो