scriptकट्टरपंथी इस्लामिक संगठन के 8 आतंकियों पर बड़ा खुलासा | Big disclosure on terrorists of radical Islamic organization | Patrika News
भोपाल

कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन के 8 आतंकियों पर बड़ा खुलासा

– आतंकी संगठन एचयूटी ऐसे करता था काम- गिरफ्तार 16 सदस्यों में से 8 ने बदला था धर्म

भोपालMay 15, 2023 / 06:08 pm

दीपेश तिवारी

big_disclosure.png

,,,,

भोपाल व हैद्राबाद से गिरफ्तार हुए अंतर्राष्ट्रीय कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (एचयूटी) के आतंकियों को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसके अनुसार गिरफ्तार हुए इन 16 आतंकियों में से 8 आतंकी धर्म परिवर्तन के बाद मुस्लिम बने । इन सभी आतंकियो ने पूर्व में हिंदू धर्म को छोडकर इस्लाम ग्रहण कर लिया था।

धर्म परिवर्तन करने वाले इन आतंकियों में भोपाल से पकड़े गए 10 आतंकियों में से 5 आतंकी, इस्लाम को कबूल करने के बाद ही मुस्लिम बने थे। ज्ञात हो कि कुछ समय पूर्व केवल एक आतंकी के द्वारा धर्म परिवर्तन करने की बात समाने आई थी, वहीं अब जो सूत्रों से बातें सामने आ रही हैं उनके अनुसार केवल एक ही नहीं बल्कि पकड़े गए 16 आतंकियों में से 1 नहीं बल्कि 50 प्रतिशत आतंकी धर्म परिवर्तन के बाद ही मुस्लिम बने थे। ऐसे में अब धीरे धीरे करके कुछ के नाम भी सामने आने शुरु हो गए हैं।

पहले किसका क्या था नाम
जो सूचना सामने आ रही है उसके अनुसार भोपाल से पकड़ा गया जिम ट्रेनर यासीन भोपाल का ही रहने वाला है। इसने यहां हिंदू लड़की से शादी कर उसका धर्म परिवर्तन भी करवाया था, साथ ही वह इसका सरगना भी है। वहीं सौरभ से बने सलीम ने भी अपनी पत्नी का धर्म परिवर्तन करवाया था। इसके अलावा ओडिसा का देवी प्रसाद पांडा भी धर्म परिवर्तन कर अब्दूल रहमान बन गया था। वहीं हैद्राबाद का वक्सवेनू कुमार अब्बास बन गया था।
big_disclosure-2.png

इन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से ही हर रोज नए नए खुलासे सामने आ रहे हैं। बताया जाता है कि ये आतंकी लोगों को भड़काने के साथ ही उनको ये भी बताते थे कि सरकार की नीति मुस्लिम विरोधी है। इनमें लोगों को भड़काने व उन्हें आतंकी संगठन से जोड़ने का काम सलीम कर रहा था जो इनका सरगना है।

जुटाई जा रही है जानकारी
वहीं सूत्रों के अनुसार अभी एजेंसियों इनके एकाउंट की जांच करने के साथ ही ये भी जांच रही हैं कि आखिर भोपाल जैसे शहर में ये इस तरह से धर्म परिवर्तन के साथ ही आतंक की मंडी को किस तरह तैयार कर रहे थे।

वहीं पकड़े गए आतंकियों में से एक तो कोचिंग सेंटर तक चला रहा था, जहां वह आने वाले स्टूडेंट का ब्रैन वाश करने का काम करता था।

= NIA-ATS Raid में पकड़े गए आतंकियों का बड़ा कबूलनामा

Hindi News / Bhopal / कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन के 8 आतंकियों पर बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो