scriptएमपी में कलेक्टर ने संबल योजना के नाम पर लोगों से मांगे पैसे ! मचा हड़कंप | Bhopal Collector Fake Id Asking For Money on Behalf of Sambhal Yojana | Patrika News
भोपाल

एमपी में कलेक्टर ने संबल योजना के नाम पर लोगों से मांगे पैसे ! मचा हड़कंप

COLLECTOR FAKE ID: भोपाल कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह के नाम से फर्जी आईडी बनाकर शातिर ठग लोगों से मांग रहा पैसे..कलेक्टर ने कहा कोई पैसे न दे..।

भोपालSep 21, 2024 / 04:07 pm

Shailendra Sharma

BHOPAL COLLECTOR FAKE ID
COLLECTOR FAKE ID: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के नाम से आईडी बनाकर संबल योजना के नाम पर पैसों की डिमांड करने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। जब ये बात खुद कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह को पता चली तो उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा है कि अगर उनके नाम से कोई भी पैसों की डिमांड करता है तो पैसे न दें और तुरंत इसकी शिकायत पुलिस में करें। वहीं भोपाल क्राइम ब्रांच ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।
Bhopal Collector Fake Id

कलेक्टर की फेक आईडी बनाकर ठगी

भोपाल कलेक्टर विक्रम कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की तस्वीर लगाकर शातिर ठगों ने एक फेक आईडी बनाई है और उसी के जरिए वो लोगों को मैसेज कर पैसों की डिमांड कर रहे हैं। बताया गया है कि ठग 3-10 हजार रुपए मांग रहे हैं और भोपाल के फंदा जनपद क्षेत्र के 2-3 लोगों ने तो 10 हजार रुपए ट्रांसफर भी कर दिए। बैरसिया जनपद इलाके में भी लोगों के पास कलेक्टर के नाम पर पैसे मांगने वाले फर्जी कॉल आए है। हालांकि कितने लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें

सॉफ्टवेयर इंजीनियर की सात फेरों में पांच पत्नियां ! काम का बहाना कर ऐसे करता था मैनेज..



ऐसे हुआ मामले का खुलासा

कलेक्टर के नाम पर हो रही ठगी का खुलासा उस वक्त हुआ जब जनपद स्तर पर ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों को मैसेज किए गए। जिसमें लिखा है, सभी सचिव एवं जीआरएस मेरे भेजे गए इन नंबरों को देख लें, यह फर्जी आईडी से संबल योजना की राशि डालने के लिए फोन करता है। कृपया कोई भी इस पर ध्यान न दें। वहीं कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह ने कहा है कि यह फर्जी आईडी है, कोई भी मेरे नाम से रुपयों की मांग करता है, तो तत्काल शिकायत करें और रुपए कतई न दें।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में कलेक्टर ने संबल योजना के नाम पर लोगों से मांगे पैसे ! मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो