scriptप्राध्यापकों एवं अन्य शैक्षणिक अधिकारियों के लिए राहत, जल्द किया जाएगा 50 फीसदी एरियर्स का भुगतान | arrears news Relief for professors and other academic officers | Patrika News
भोपाल

प्राध्यापकों एवं अन्य शैक्षणिक अधिकारियों के लिए राहत, जल्द किया जाएगा 50 फीसदी एरियर्स का भुगतान

यूजीसी सातवें पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर्स के भुगतान के संबंध में आदेश जारी कर दिये गये हैं।

भोपालFeb 04, 2021 / 05:13 pm

Pawan Tiwari

भोपाल. प्रदेश के महाविद्यालयों एवं विश्व विद्यालयों में कार्यरत प्राध्यापकों एवं अन्य शैक्षणिक अधिकारियों के लिए राहत भरी खबर है। उन्हें जल्द ही दो सालों के एरियर्स का भगुतान किया जाएगा। राज्य शासन द्वारा प्राध्यापकों को यूजीसी सातवें पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर्स के भुगतान के संबंध में आदेश जारी कर दिये गये हैं।
इस आदेश के तहत प्रदेश के महाविद्यालयों एवं विश्व विद्यालयों में कार्यरत प्राध्यापकों एवं अन्य शैक्षणिक अधिकारियों को 1 जनवरी 2016 से 31 दिसम्बर 2018 तक के एरियर्स का भुगतान किया जायेगा। हालांकि अभी केवल 50 फीसदी एरियर्य का ही भुगतान किया जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने लंबित एरियर्स का भुगतान कराने के लिए प्रयास किये थे। इसके परिणाम स्वरूप भारत सरकार से सातवें पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर्स भुगतान की स्वीकृति प्राप्त हुई।
जारी आदेश के अनुसार यूजीसी सातवें वेतनमान में कुल एरियर्स का 50 प्रतिशत भुगतान किया जायेगा। शेष राशि वित्त विभाग से उपलब्ध होने पर भुगतान की जायेगी। एरियर्स की राशि से नियमानुसार आयकर की कटौती कर अधिकारियों के भविष्य निधि खाते में स्थानान्तरित की जायेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z3qjg

Hindi News / Bhopal / प्राध्यापकों एवं अन्य शैक्षणिक अधिकारियों के लिए राहत, जल्द किया जाएगा 50 फीसदी एरियर्स का भुगतान

ट्रेंडिंग वीडियो