scriptAIDS ALERT: एमपी के 10 जिलों में एड्स का खतरा बढ़ा, भोपाल, जबलपुर, धार, खरगोन RED जोन में | AIDS Alert Threat of AIDS increased in 10 districts of MP, Bhopal, Jabalpur, Dhar, Khargone in RED zone | Patrika News
भोपाल

AIDS ALERT: एमपी के 10 जिलों में एड्स का खतरा बढ़ा, भोपाल, जबलपुर, धार, खरगोन RED जोन में

AIDS ALERT: भोपाल, खरगोन, बुरहानपुर, धार, जबलपुर, ग्वालियर, सतना, रतलाम, श्योपुर और शिवपुरी सहित 10 जिलों में एड्स संक्रमित आंकड़ों में बढ़ोतरी के चलते अलर्ट जारी किया गया है।

भोपालAug 20, 2024 / 06:13 pm

Shailendra Sharma

AIDS ALERT
AIDS ALERT: मध्यप्रदेश में एड्स का खतरा तेजी से बढ़ रहा है और इसे देखते हुए मध्यप्रदेश एड्स नियंत्रण समिति ने 10 जिलों में अलर्ट जारी किया है। समिति ने जो आंकड़े जारी किए हैं वो बताते हैं कि इन जिलों में एड्स संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। भोपाल, जबलपुर और खरगोन जिले तो RED जोन में पहुंच चुके हैं। एमपी एड्स नियंत्रण समिति ने जागरूकता अभियान के लिए 52 लाख रुपये का बजट आवंटित किया है। इससे जिला और ब्लॉक स्तर पर बैठकें, ट्रेनिंग और प्रचार किया जाएगा।

इन 10 जिलों में बढ़ा खतरा

मध्यप्रदेश एड्स नियंत्रण समिति ने भोपाल, खरगोन, बुरहानपुर, धार, जबलपुर, ग्वालियर, सतना, रतलाम, श्योपुर और शिवपुरी सहित 10 जिलों में एड्स संक्रमित आंकड़ों में बढ़ोतरी के चलते अलर्ट जारी किया है। जबकि भोपाल, जबलपुर और खरगोन जिलों को तो RED जोन में बताया गया है।

यह भी पढ़ें

Bharat Band 2024: 21 अगस्त को भारत बंद, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद..


एड्स नियंत्रण अभियान के लिए 52 लाख का बजट

मध्यप्रदेश एड्स नियंत्रण समिति भोपाल ने प्रदेश से जुड़े एड्स संक्रमितों के आंकड़े जारी करने के साथ ही एड्स को लेकर सघन जागरूकता आयोजन का लक्ष्य रखते हुए लगभग 52 लाख का बजट जारी किया गया। अभियान के तहत जिला स्तर बैठक, ब्लॉक स्तर बैठक, स्वास्थ्य अमले और सीएमएचओ ट्रेनिंग खर्च, पोस्टर, पैंपलेट, वाल पेंटिंग, चिन्हित जिलों में ब्लॉक स्तर पर आयोजन कर एड्स से बचाव की जानकारी देने का खर्च शामिल है।

Hindi News/ Bhopal / AIDS ALERT: एमपी के 10 जिलों में एड्स का खतरा बढ़ा, भोपाल, जबलपुर, धार, खरगोन RED जोन में

ट्रेंडिंग वीडियो