scriptMP Board Admit Card 2024: 10वीं और 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड | 10th and 12th class board exam Admit card 2024 released see download process | Patrika News
भोपाल

MP Board Admit Card 2024: 10वीं और 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

MP Board ने साल 2023-24 के हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री क्लासेज में रजिस्टर्ड और इस साल फरवरी-मार्च के सत्र में आयोजित बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रोम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

भोपालJan 19, 2024 / 09:00 pm

Faiz

news

MP Board Admit Card 2024: 10वीं और 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल यानी एमपी बोर्ड के एग्जाम्स की तैयारियों में 10वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा साल 2023-24 के हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री क्लासेज में रजिस्टर्ड और इस साल फरवरी-मार्च के सत्र में आयोजित बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एमपी बोर्ड ने ये प्रवेश पत्र ऑनलाइन मोड में जारी किए हैं। यानी परीक्षार्थी को अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा।


एमपी बोर्ड ने हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री स्कूल के एग्जाम्स के लिए जारी एडमिट कार्ड को माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट, mpbse.nic.in पर एक्टिव लिंक या सीधे मध्य प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल, mpbse.mponline.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए स्कूलों को लॉग-इन करना होगा। इसके बाद स्कूल अपने-अपने स्टूडेंट्स के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद स्कूलों द्वारा हॉल टिकट का वितरण संबंधित क्लासेज में करना होगा। ऐसे में परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र के लिए अपने स्कूल से संपर्क करना होगा।

 

यह भी पढ़ें- 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

 

फरवरी और मार्च में होंगी परीक्षाएं

 

news

इससे पहले मध्य प्रदेश बोर्ड ने हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया था। एमपी बोर्ड डेटशीट 2024 के अनुसार कक्षा 10वीं की वार्षित परीक्षाएं 5 से 28 फरवरी 2024 तक आयोजित होंगी। इसी तरह कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए एग्जाम 6 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित रहेंगे। दोनों ही कक्षाओं के लिए विषयवार परीक्षा तारीखों के लिए टाइम टेबल को एमपी बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

Hindi News/ Bhopal / MP Board Admit Card 2024: 10वीं और 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ट्रेंडिंग वीडियो