scriptMP Weather Alert: ओवरफ्लो हो गया डैम, 11 गांवों में अलर्ट जारी, भारी बारिश की भी चेतावनी | mp Weather Alert: heavy rainfall alert for gwalior chambal bhind morena, besli dam gohad overflow | Patrika News
भिंड

MP Weather Alert: ओवरफ्लो हो गया डैम, 11 गांवों में अलर्ट जारी, भारी बारिश की भी चेतावनी

mp Weather alert: मौसम विभाग ने भी ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है…। इससे भिंड (bhind) में टेंशन बढ़ गया है…।

भिंडJul 09, 2024 / 05:06 pm

Manish Gite

madhya pradesh weather alert
mp weather alert: भिंड जिले के गोहद में भारी बारिश के चलते बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया है। अति बारिश के कारण बेसली डैम ओवर फ्लो ओ गया। डैम का वाटर लेवल 508 से बढ़कर 517 पर पहंच गया। बाध में अचानक पानी बढ़ने से तेहरा गांव का बंबा फूट गया है, इससे आसपास का इलाका जलमग्न हो गया है। 11 गांवों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। जबकि मौसम विभाग ने आने वाले ग्वालियर-चंबल संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
तीन दिन से गोहद और मेहगांव क्षेत्र के 14 गांवों का आवागमन बाधित है। मल्लपुरा खैरोली गांव के रास्ते पर आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के निर्देश पर एसडीइआरएफ की टीम के साथ अधिकारी गांवों में राहत कार्य में लगे हैं। वहीं 11 गांवों में अलर्ट जारी किया गया है।
Flood In MP: नदी में अचानक आई बाढ़, बीच भंवर में फंस गई महिला, सामने आया वीडियो

डैम के आसपास सुरक्षा के इंतजाम नहीं

बेसली डैम ओवरफ्लो होने के बाद प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए हैं। तहसीलदार नरेश शर्मा ने बताया कि काटवारों की आठ-आठ घंटे की ड्यूटी डैम पर लगाई है, लेकिन मौके पर एक भी सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं है। झरने की तरह डैम से बह रहे पानी को देखने के लिए सैलानी भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, जिनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है।

सडक़ काटकर निकाला पानी

कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि चितौरा और बगथरा की रोड काटकर पानी निकाला। मगटा के पास बने बंदे में कट लगाकर पानी निकाला है। आलौरी, गिरगांव में पानी था, वहां से भी पानी निकाला गया है। इसी तरह मेहगांव के गाता, कतरोल और अजनोर में पानी भर गया था वहां स्थिति सामान्य है। मल्लपुरा खैरोली जाने वाली रोड पर आवागमन अवरुद्ध है, उसका समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं।
जिले में बाढ़ की स्थिति किसी भी क्षेत्र में नहीं है। अतिवर्षा से कुछ गांवों में पानी पहुंचने के साथ रास्ते बंद हो गए थे, जिन्हें खुलवाया जा रहा है। स्थित अब नियंत्रण में है।
संजीव श्रीवास्तव, कलेक्टर भिण्ड
gohad dam bhind

Rain in MP : नदी किनारे बसे इन 125 गांवों पर डूबने का खतरा, Alert Mode पर प्रशासन

मौसम विभाग का अलर्ट जारी

mp weather report: भोपाल स्थित मौसम केंद्र (imd news) ने मंगलवार को बुलेटिन जारी कर ग्वालियर-चंबल संभागों के कुछ स्थानों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुर में भी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। यदि लगातार बारिश हुई तो क्षेत्र में डैम को खतरा हो सकता है और कई इलाकों में बाढ़ का खतरा पहले से ही बना हुआ है।

Hindi News/ Bhind / MP Weather Alert: ओवरफ्लो हो गया डैम, 11 गांवों में अलर्ट जारी, भारी बारिश की भी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो