scriptरेंजर ने अवैध लकड़ी की खेप पकड़ी तो डीएफओ ने कॉल कर छुड़वाई | DFO called and stopped action on illegal wood consignment | Patrika News
भिंड

रेंजर ने अवैध लकड़ी की खेप पकड़ी तो डीएफओ ने कॉल कर छुड़वाई

प्रोत्साहित करने के बजाए डीएफओ ने महिला रेंजर का एक माह का वेतन रोका, गार्ड को किया निलंबित

भिंडAug 25, 2021 / 08:55 am

Hitendra Sharma

bhind_dfo.jpg

भिण्ड. वन विभाग के जिला वन मंडल अधिकारी द्वारा अपने ही अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ अजीब किस्म की कार्रवाई की गई। कर्तव्य परायण अधिकारी या कर्मचारी के उत्कृष्ठ कार्य पर प्रोत्साहित करने के बजाए डीएफओ भिण्ड ने न सिर्फ एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया, बल्कि महिला रेंजर का एक माह का वेतन रोकने की कार्यवाही भी कर दी।

बता दें कि 25 जुलाई की रात 9.30 बजे महिला बन रेंजर सपना विसारिया एवं गार्ड नीरज र्मा अन्य स्टाफ के साथ अवैध लकड़ी की खेप लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा था। रेंजर विसारिया के मुताबिक कार्रवाई की भनक डीएफओ को लगी तो उन्होंने उसके मोबाइल नंबर पर॑ कॉल कर अवैध लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोड़ने का मौखिक आदेश दिया।

Must See: ‘रेड’ फिल्म तर्ज पर कार्रवाई आठ आरोपी गिरफ्तार, 55 लाख बरामद

सपना ने बताया, डीएफओ का कॉल आने के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोड़ दिया गया। बाद में डीएफओ व्हीएस होतगी ने जहां सपना की जुलाई माह का वेत॑न रोकने की कार्रवाई की, वहीं बन गार्ड नीरज शर्मा को निलंबित कर दिया। सपना विसारिया वन रेंजर ने बताया कि अवैध लकड़ी की टैक्टर ट्रॉली छुड़वाने के बाद डीफओ ने मेरा जुलाई का वेतन रोक दिया। जबकि, प्रोत्साहित करना था। समझ नहीं आ रहा उनके द्वारा क्यों किया जा रहा है।

Must See: महाकाल दर्शन की व्यवस्था बदली, ऑनलाइन बुकिंग वालों को मिलेगा प्रवेश

वही इस मामले पर डीएफओ व्हीएस होतगी ने कहा कि यह उनका विभागीय मामला है इसे अपने स्तर पर देखेंगे। इसके साथ ही सवाल पूछने पर कहा कि आप लिखित में दीजिए क्या समस्या है जांच करा लेंगे।

Hindi News / Bhind / रेंजर ने अवैध लकड़ी की खेप पकड़ी तो डीएफओ ने कॉल कर छुड़वाई

ट्रेंडिंग वीडियो