scriptभिंड से कई शहरों में सप्लाई के लिए जा रहा था 2750 किलो मावा, पुलिस ने पकड़ा | 2750 kg mawa was going from Bhind for supply to many cities, police caught it | Patrika News
भिंड

भिंड से कई शहरों में सप्लाई के लिए जा रहा था 2750 किलो मावा, पुलिस ने पकड़ा

Fake Mawa : त्योहारों को देखते हुए सेहत से खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोर सक्रिय हो गए है। इसी दौरान दीपावली से पहले भिंड में 2 हजार किलों से भी ज्यादा मावा जब्त किया गया है।

भिंडOct 23, 2024 / 12:37 pm

Avantika Pandey

fake mawa
Fake Mawa : त्योहारों को देखते हुए सेहत से खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोर सक्रिय हो गए है। इसी दौरान दीपावली से पहले भिंड में 2 हजार किलों से भी ज्यादा मावा जब्त किया गया है। जिसकी कीमत लाखों रुपए आंकी गई है। इन मावे को त्योहार पर बाजारों में बेचने के लिए कई शहरों में भेजा जा रहा था। लेकिन पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पहले ही इसे जब्त कर लिया है।
ये भी पढ़ें – देश का ये बड़ा उद्योग एमपी में खोलने जा रहा रोजगार के द्वार, आज सीएम मोहन कर रहे शुरुआत

हजारों किलों मावा जब्त

ये पूरा मामला भिंड जिले के गोहद चौराहा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। मंगलवार सुबह 7 बजे पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक लोडिंग वाहन से 2750 किलो मावा जब्त किया है। दरअसल पिछले कुछ समय में राजधानी भोपाल, इंदौर उज्जैन समेत कई जिलों में नकली दूध, पनीर और मावे को जब्त किया गया है। ऐसी घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने भिंड में जब्त किए गए मावे को जांच के लिए भोपाल लैब भेजा है।
ये भी पढ़ें – IPS Transfer : आधी रात को हुई बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, एमपी में 7 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

चालक ने दी जानकारी

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान लोडिंग वाहन के चालक सतेंद्र नरवरिया ने कहा कि, वाहन में रखे 2750 किलो मावा के मालिक मै, अनोद नरवरिया, मसूरी के संदीप भदौरिया, सूरज सिंह भदौरिया और रायसिंह नरवरिया है।

सैंपल फेल होने पर होगी कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा विभाग की अधिकारी रीना बंसल ने बताया कि, यदि मावे के सैंपल फेल होते है तो आठ लाख जुर्माने के साथ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Hindi News / Bhind / भिंड से कई शहरों में सप्लाई के लिए जा रहा था 2750 किलो मावा, पुलिस ने पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो