script3 सप्ताह से मचा रहे थे पुराने भीलवाड़ा में उत्पात, अब 25 बंदरों को पिंजरे में किया बंद | Monkey Attack: Jaipur Team Locked 25 Monkeys In Cage In Bhilwara Rajasthan | Patrika News
भीलवाड़ा

3 सप्ताह से मचा रहे थे पुराने भीलवाड़ा में उत्पात, अब 25 बंदरों को पिंजरे में किया बंद

पुराने भीलवाड़ा के बाशिंदों के लिए यह खबर राहत भरी है। तीन सप्ताह से उत्पात मचा रहे करीब दो दर्जन बंदरों को आखिर शनिवार को पकड़ लिया गया।

भीलवाड़ाJul 02, 2023 / 04:45 pm

Nupur Sharma

patrika_news_2.jpg

भीलवाड़ा। पुराने भीलवाड़ा के बाशिंदों के लिए यह खबर राहत भरी है। तीन सप्ताह से उत्पात मचा रहे करीब दो दर्जन बंदरों को आखिर शनिवार को पकड़ लिया गया। तीन सप्ताह में बंदरों ने 100 से अधिक लोगों को काट लिया था। इनमें कुछ लोगों को 15 से अधिक टांके आए तो कुछ को अहमदाबाद तक रैफर करना पड़ा। यहां के धानमंडी, कसारा बाजार, आमलियों की बारी क्षेत्र में बंदर लगातार उत्पात मचा रहे थे।

यह भी पढ़ें

एक दिन में 16 जनों को काटा, घरों में कैद लोग, बाहर लगा पहरा

नगर परिषद आयुक्त हेमाराम ने बताया कि जयपुर से शुक्रवार देर रात टीम भीलवाड़ा पहुंची। टीम ने शनिवार को 9 घंटे में अलग-अलग स्थानों से 25 से अधिक बंदरों को पकड़ लिया। इनमें दोनों बंदर भी शामिल हैं, जिन्होंने सर्वाधिक आंतक मचाया। बंदरों को मेडिकल जांच के बाद मेनाल के जंगल में छोड़ा जाएगा। सभापति राकेश पाठक ने बताया कि टीम ने 25 बंदरों को पिंजरे में कैद किया। इस दौरान बंदरों ने 3 लोगों को काट लिया। एक व्यक्ति के 8 टांके लगे हैं।

यह भी पढ़ें

रोज-रोज के झगड़े और बीमारी से परेशान होकर बेटे ने कर दी मां की हत्या

बारिश के कारण मथुरा से नहीं आ पाई टीम
पुराने भीलवाड़ा शहर की कई कॉलोनिया में में आतंक मचा रहे बंदरों को पकड़ने के लिए नगर परिषद ने पहले मथुरा से टीम बुलाई। बारिश के कारण मथुरा की टीम भीलवाड़ा नहीं पहुंच पाई। इसके बाद नगर परिषद ने जयपुर से टीम बुलाई। जयपुर से टीम 7 पिंजरे, एयरगन, जाल आदि साथ लाई थी। नगर परिषद व वन विभाग के कर्मचारियों को टीम के साथ भेजा। जयपुर की टीम ने परिषद व वन कर्मचारियों को साथ लेकर बंदरों को पिंजरों में कैद किया।

https://youtu.be/7cos-CIHOSU

Hindi News / Bhilwara / 3 सप्ताह से मचा रहे थे पुराने भीलवाड़ा में उत्पात, अब 25 बंदरों को पिंजरे में किया बंद

ट्रेंडिंग वीडियो