scriptकॉलेज में देर से पहुंचे आदेश, हार्ड कॉपी को लेकर विद्यार्थी रहे परेशान | Late orders arrived in college, students worried about hard copy | Patrika News
भीलवाड़ा

कॉलेज में देर से पहुंचे आदेश, हार्ड कॉपी को लेकर विद्यार्थी रहे परेशान

एमडीएस से हार्ड कॉपी जमा कराने के आदेश सोमवार को देर शाम जारी होने से जिले के राजकीय महाविद्यालयों में बुधवार से को हार्ड कॉपी जमा करने की व्यवस्था प्रभावी तरीके से लागू हो सकेगी।

भीलवाड़ाJul 14, 2021 / 10:31 am

Narendra Kumar Verma

Late orders arrived in college, students worried about hard copy

Late orders arrived in college, students worried about hard copy

भीलवाड़ा। एमडीएस विश्वविद्यालय के अधीन राजकीय महाविद्यालयों में परीक्षा फार्म शुल्क एवं हार्ड कॉपी जमा कराने की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही विद्यार्थियों की रौनक नजर आने लगी है। एमडीएस से हार्ड कॉपी जमा कराने के आदेश सोमवार को देर शाम जारी होने से जिले के राजकीय महाविद्यालयों में बुधवार से को हार्ड कॉपी जमा करने की व्यवस्था प्रभावी तरीके से लागू हो सकेगी।
कोरोना संकट के बादल छंटने के साथ ही राजकीय कॉलेजों में परीक्षा फार्म शुल्क ऑन लाइन जमा होने शुरू हो गए है। अंतिम तिथि २० जुलाई है। सोमवार को ही एमडीएस ने ऑन लाइन शुल्क जमा कराने की हार्ड कॉपी मंगलवार से लेने के लिए महाविद्यालयों को निर्देशित किया था, लेकिन यह आदेश सोमवार शाम मिलने से राजकीय महाविद्यालयों में हार्ड कॉपी जमा करने की व्यवस्था मंगलवार से प्रभावी नहीं हो सकी। यहां जिला मुख्यालयों पर कॉलेज प्रशासन ने हार्ड कॉपी जमा करने के लिए विभिन्न कमेटियां गठित की है। इनमें व्याख्याताओं की भी ड्यूटी लगाई गई है। यह कमेटियां बुधवार से हार्ड कॉपी जमा करने का कार्य करेगी।
गल्र्स कॉलेज में कमेटी गठित

सेमुमा राजकीय कन्या महाविद्यालय में हार्ड कॉपी जमा कराने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई।
प्राचार्य डॉ. कैलाश चंद्र पंचोली ने बताया कि स्नातक एवं स्नाकोत्तर कक्षाओं की नियमित एवं स्वयंपाठी सभी छात्राएं बुधवार से अपने ऑनलाइन भरे गए फ ॉर्म की हार्ड कॉपी महाविद्यालय में समिति सदस्यों से चेक करवाकर निर्धारित काउंटर पर जमा करवा सकेंगे। यह कार्य २३ जुलाई तक सभी कार्य दिवसों में सुबह 11बजे से 2.30 बजे तक होगा। सभी छात्राएं महाविद्यालय परिसर में कोविड़ मानक व्यवहार का पालन करें। बिना मास्क किसी भी छात्रा को महाविद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस दौरान सुबह 11बजे से दोपहर 2बजे तक परिसर में पुरुषों का प्रवेश वर्जित होगा ।
एमएलवी में दिखी भीड़
इधर, माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को विद्यार्थियों की भीड़ दिखी। यहां हार्ड कॉपी जमा नही किए जाने से छात्र परेशान दिखे। छात्रों का कहना था कि कॉलेज खुलने का समय 9 बजे का होते हुए भी दोपहर 12 बजे तक भी फ ॉर्म जमा करवाने संबंधित तैयारी पूरी नही थी।

Hindi News / Bhilwara / कॉलेज में देर से पहुंचे आदेश, हार्ड कॉपी को लेकर विद्यार्थी रहे परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो