scriptपार्षद व आम लोग लेकर घुमते है परिषद की फाइलें | Councilors and common people roam around with the files of the council | Patrika News
भीलवाड़ा

पार्षद व आम लोग लेकर घुमते है परिषद की फाइलें

अधिकारी व कर्मचारी आते है देर से लेकिन जाते है जल्दी

भीलवाड़ाJul 13, 2021 / 09:47 pm

Suresh Jain

पार्षद व आम लोग लेकर घुमते है परिषद की फाइलें

पार्षद व आम लोग लेकर घुमते है परिषद की फाइलें

भीलवाड़ा।
नगर परिषद में इन दिनों राम राज्य चल रहा है। परिषद की फाइलें पार्षद व आम लोग लेकर एक से दूसरी शाखा में घुमते हुए नजर आते है। कई बार तो फाइलें कैम्पस से बाहर ले जाते है। कर्मचारी व अधिकारी सुबह साढ़े नौ बजे के बजाय ११ बजे तक आते है और शाम को ६ बजे से पहले ही अपना कक्ष छोड़कर चले जाते है। इससे सीट पर बाबू व अधिकारी के नहीं मिलने से लोगों को परेशानी हो रही है। परिषद की फाइलों में छेड़छाड़ होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।
सभापति राकेश पाठक से जानकारी चाही गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि वे भी इस मामले को लेकर गंभीर है। वे स्वयं औचक निरीक्षण के दौरान देख चुके है कि कुछ कर्मचारी सुबह साढ़े नौ बजे के स्थान पर साढ़े दस बजे आकर भी हस्ताक्षर कर रहे है। परिषद की फाइलें लेकर कुछ लोगों को घुमते हुए देखा जो यह गंभीर बात है। इसे लेकर आयुक्त दुर्गाकुमारी को सभी हिदायत देते हुए कॉमन आदेश जारी करने को कहा है। आयुक्त दुर्गाकुमारी ने आदेश जारी कर बताया कि प्राय: देखा गया है कि परिषद की विभिन्न शाखाओं की पत्रावलिया आमजन व जनप्रतिनिधी अपने साथ स्वयं लेकर अधिकारीयों के पास हस्ताक्षर के लिए प्रस्तुत करते है। इससे पत्रावलियों के खोने की संभावना रहती है। परिषद की गोपनियता भंग होती है। सभी को हिदायत दी गई है कि परिषद की कोई भी पत्रावली आमजन व जनप्रतिनिधी को नहीं देकर कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अथवा आवश्यक होने पर स्वयं साथ लेकर आएंगे। ऐसा नहीं करने पर संबंधित अनुभाग कार्मिक के विरुद्ध बिना सुचित किए १६ व १७ सीसीए के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
इसी प्रकार कर्मचारियों को समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए है। समय पर न आने पर सेवानियमों के गम्भीर एवं कार्य के प्रति लापरवाही व अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना जाएगा। सभी अधिकारी व कर्मचारीगणो को प्रात: 9.30 बजे उपस्थित होकर उपस्थिति पंजीका में अपनी उपस्थिति अंकित करने तथा शाम ६ बजे बाद कार्यालय छोडऩे को कहा है। राजकीय कार्यवश कार्यालय छोडऩे की स्थिति में अपने अनुभाग में मूवमेन्ट रजिस्टर में कारण का ईन्द्राज करके ही कार्यालय छोड़ सकते है। आदेशों की पालना नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

Hindi News / Bhilwara / पार्षद व आम लोग लेकर घुमते है परिषद की फाइलें

ट्रेंडिंग वीडियो