scriptदस्त नियंत्रण कार्यक्रम में बच्चे हुए लाभान्वित | Children benefited in diarrhea control program in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

दस्त नियंत्रण कार्यक्रम में बच्चे हुए लाभान्वित

500 से अधिक ओआरएस कॉर्नर का उद्घाटन

भीलवाड़ाJul 09, 2021 / 08:43 pm

Suresh Jain

दस्त नियंत्रण कार्यक्रम में बच्चे हुए लाभान्वित

दस्त नियंत्रण कार्यक्रम में बच्चे हुए लाभान्वित

भीलवाड़ा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचंद्र बैरवा के निर्देशन में 500 से अधिक ओआरएस कॉर्नर का उद्घाटन जिले के जनप्रतिनिधियों ने किया। आंगनवाड़ी केंद्रों एवं राजकीय चिकित्सालयों पर जिले में जनप्रतिनिधि जिनमे पंचायत समिति प्रधान, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, सरपंच, वार्ड पंच, पार्षद ने उद्घाटन किया।
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि ओआरएस के माध्यम से जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चों को डायरिया कुपोषण से बचाव किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि संपूर्ण जिले में स्वास्थ्य कर्मी आशा सहयोगिनी ने घर-घर दस्तक देकर ओआरएस पैकेट पात्र लाभार्थियों को दिए। अतिरिक्त सीएमएचओ सीपी गोस्वामी ने बताया कि गुरूवार को आयोजित गतिविधि में ओआरएस पैकेट वितरण सहित स्वास्थ्य केंद्रों पर हाथ धोने के तरीके, नवजात की स्वास्थ्य देखभाल, कुपोषण की पहचान सहित ओआरएस बनाने की विधि स्वास्थ्य कर्मियों ने बताई। गोस्वामी ने बताया कि 5 वर्ष तक की आयु में बच्चों को विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार साल में दो बार दस्त रोग होता है जिससे नवजात कुपोषित हो जाता है। इससे नवजात की सुरक्षा ओआरएस घोल पिलाकर किया जा सकता है।

Hindi News / Bhilwara / दस्त नियंत्रण कार्यक्रम में बच्चे हुए लाभान्वित

ट्रेंडिंग वीडियो