scriptBhilwara news : प्रदूषण फैलाने के मामले में सील फैक्ट्री को नोटिस | Bhilwara news: Notice issued to sealed factory for spreading pollution | Patrika News
भीलवाड़ा

Bhilwara news : प्रदूषण फैलाने के मामले में सील फैक्ट्री को नोटिस

ग्रामीणों का वेस्ट जलाने का आरोप

भीलवाड़ाOct 25, 2024 / 10:50 am

Suresh Jain

Notice to sealed factory for spreading pollution

Notice to sealed factory for spreading pollution

Bhilwara news : प्रदूषण फैलाने के मामले में सील फैक्ट्री को नोटिस राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने वेस्ट जलाकर प्रदूषण फैलाने के मामले में सील फैक्ट्री अर्थ एलीमेंट्स एंटरप्राइजेज को नोटिस दिया। वेस्ट से प्रोडेक्ट बनाने की फैक्ट्री को हमीरगढ़ उपखण्ड अधिकारी ने सील किया। दो दिन पहले फैक्ट्री के पास वेस्ट जलाने का मामला सामने आया। ग्रामीणों की शिकायत पर मंडल अधिकारियों ने फैक्ट्री की जांच की। इसमें पाया कि फैक्ट्री पर ताला लगा है, लेकिन उससे कुछ दूर वेस्ट पड़ा था। उससे जहरीला धुंआ निकल रहा था। इस पर फैक्ट्री संचालक को नोटिस दिया।
क्षेत्रीय अधिकारी दीपक धनेटवाल ने बताया कि कुछ दिनों पहले भी वेस्ट जलने से जहरीली गैस फैलने पर ग्रामीणों ने विरोध किया था। हमीरगढ़ उपखंड अधिकारी व मंडल अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा जांच के बाद फैक्ट्री सील कर दी। जांच रिपोर्ट जयपुर भेजी थी। वहां की प्रभारी ने 23 अक्टूबर को फैक्ट्री से सात दिन में स्पष्टीकरण मांगा। बनास के पास वेस्ट पड़ा होने, नदी के पास वेस्ट जलाने, यूनिट के अंदर वेस्ट बिखरा होने, फैक्ट्री परिसर में मटेरियल रखने के शेड प्रॉपर नहीं होने और बदबू के लिए कंट्रोल सिस्टम नहीं लगा होने के संबंध में जवाब मांगा है।

Hindi News / Bhilwara / Bhilwara news : प्रदूषण फैलाने के मामले में सील फैक्ट्री को नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो