scriptBhilwara news: अवैध बजरी के मामले को लेकर सीबीआई की भीलवाड़ा में फिर दबिश | Bhilwara news: CBI raids Bhilwara again in connection with illegal gravel case | Patrika News
भीलवाड़ा

Bhilwara news: अवैध बजरी के मामले को लेकर सीबीआई की भीलवाड़ा में फिर दबिश

शाहपुरा में अवैध बजरी मामले से जुड़े व्यक्ति के आवास पहुंची टीम

भीलवाड़ाOct 19, 2024 / 10:41 am

Suresh Jain

CBI raids again in Bhilwara

CBI raids again in Bhilwara

Bhilwara news: शाहपुरा क्षेत्र के बड़ला से बजरी के अवैध परिवहन की जांच कर रही सीबीआई टीम ने भीलवाड़ा में फिर दबिश दी। टीम ने भीलवाड़ा, जयपुर, टोंक, अजमेर में 10 जगह संदिग्ध व्यक्तियों के आवास की तलाशी ली। भीलवाड़ा के एक व्यक्ति के आवास से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए। सीबीआई की दबिश से खनिज अधिकारियों में हड़कंप रहा। टीम ने शुक्रवार को आरसी व्यास स्थित शिवाजी गार्डन के पास रहने वाले व्यक्ति के आवास पर कार्रवाई की।
सीबीआई शाहपुरा में बनास नदी में बजरी के अवैध खनन की जांच कर रही है। मामले में उच्च न्यायालय की जयपुर बेंच ने कहा था कि कुछ रसूखदार और संबंधित विभागों की मिलीभगत से अवैध खनन हो रहा है। सीबीआई ने मामले की रिपोर्ट न्यायालय में पेश की, लेकिन कुछ और समय मांगा था।
बूंदी पुलिस ने बजरी का ट्रक पकड़ा था, जो बडला से आशुसिंह भाटी की अवैध टीपी के जरिए लाई गई। पुलिस ने 24 अक्टूबर 2023 को बिना परमिट डंपर में 40 टन बजरी ले जाते एक जने को पकड़ा।बूंदी के सदर थाने में मामला दर्ज किया। हाईकोर्ट ने बजरी चोरी, अवैध खनन, परिवहन मामलों में पुलिस और खान विभाग की कार्रवाई न करने पर नाराजगी जताई थी। जांच बाद में सीबीआई को दी। सीबीआई ने 22 जून को भीलवाड़ा के रमाविहार में बजरी कार्यालय पर दबिश दी व 19.71 लाख रुपए एवं अन्य दस्तावेज जब्त किए। सीबीआई ने एक सप्ताह भीलवाड़ा में जांच की।
यह है मामला

बूंदी पुलिस ने 24 अक्टूबर को टीपी की अवधि समाप्त होने के बाद डंपर भरी बजरी को अवैध मान जब्त किया। पुलिस ने डंपर चालक शाहरुख को गिरफ्तार किया। ट्रक नंबर आरआई 08-जीबी-3162 जब्बार निवासी तालाब गांव (हिंडोली) का है। इसमें 40 टन अवैध बजरी भरी थी। बजरी कोटा खाली होनी थी। चालक के पास टीपी नहीं थी। लेकिन बाद में 23 अक्टूबर 2023 को सुबह 04.52.12 बजे जारी वैध टीपी शाहपुरा (बरला) का पेश किया। इसकी समय अवधि दोपहर 01.51.31 बजे समाप्त हो गई थी। पुलिस ने दोपहर 2.50 बजे डंपर को पकड़ा।

Hindi News / Bhilwara / Bhilwara news: अवैध बजरी के मामले को लेकर सीबीआई की भीलवाड़ा में फिर दबिश

ट्रेंडिंग वीडियो