scriptCG Health: चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा जिला अस्पताल, कलेक्टर को पत्र लिखकर की यह मांग… | The district hospital is facing shortage of doctors | Patrika News
भिलाई

CG Health: चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा जिला अस्पताल, कलेक्टर को पत्र लिखकर की यह मांग…

CG Health: जिला अस्पताल जीवनदीप समिति के आजीवन सदस्य दिलीप ठाकुर ने शुक्रवार को कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी से मुलाकात कर जिला अस्पताल में चिकित्सकों की शीघ्र नियुक्ति करने की मांग की है।

भिलाईOct 05, 2024 / 01:39 pm

Love Sonkar

CG Health
CG Health: जिला अस्पताल में लगातार सुविधाओं का विस्तार हो रहा है, लेकिन चिकित्सकों की कमी की वजह से इन सुविधाओं का मरीजों को पर्याप्त लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस समस्या के फलस्वरुप जिला अस्पताल जीवनदीप समिति के आजीवन सदस्य दिलीप ठाकुर ने शुक्रवार को कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी से मुलाकात कर जिला अस्पताल में चिकित्सकों की शीघ्र नियुक्ति करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होने कलेक्टर को मांगपत्र भी सौंपा है। जिसमें चिकित्सकों की कमी से जिला अस्पताल में उत्पन्न होने वाली समस्याओं का प्राथमिकता से जिक्र किया गया है।
यह भी पढ़ें: Miscreants beaten doctor: रास्ता रोक कर खड़े आधा दर्जन बदमाशों ने डॉक्टर के साथ मारपीट, वारदात से चिकित्सकों में आक्रोश

सौंपे गए मांग पत्र के माध्यम से दिलीप ठाकुर ने बताया है कि जिला अस्पताल 500 बिस्तर क्षमता वाला अस्पताल है। यहां प्रतिदिन ओपीडी में 1000 से अधिक मरीज इलाज के लिए आते है। खासकर सोमवार को मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि रहती है, किन्तु जिला अस्पताल में लंबे समय से चिकित्सकों की कमी की समस्या बनी हुई है। जिसकी वजह से मरीजों को सुविधाओं व सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
चिकित्सकों की कमी वजह से खासकर अस्पताल का आईसीयू वार्ड और आपातकालीन विभाग प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा फेफड़े की क्षमता जानने की मशीन स्पायरो मीटर का संचालन बंद पड़ा हुआ है। फेफड़े की रोगियों को सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
जिसकी वजह से मरीजों को निजी अस्पतालों की ओर रुख करना पड़ता है। यह जांच महंगी है। जिसके चलते गरीब मरीजों पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। मांगपत्र सौंपने के दौरान जिला अस्पताल जीवनदीप समिति के मानद सदस्य प्रशांत डोंगावकर भी मौजूद रहे।

Hindi News / Bhilai / CG Health: चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा जिला अस्पताल, कलेक्टर को पत्र लिखकर की यह मांग…

ट्रेंडिंग वीडियो