scriptदेखो.. चला बीएसपी का बुलडोजर, 30 हजार स्क्वायर फीट जमीन किए कब्जा से मुक्त | Look.. BSP's bulldozer started, freed the land from encroachment | Patrika News
भिलाई

देखो.. चला बीएसपी का बुलडोजर, 30 हजार स्क्वायर फीट जमीन किए कब्जा से मुक्त

भिलाई स्टील प्लांट, नगर सेवाएं की एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने भू माफिया और अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ शिव पारा, स्टेशन मरोदा में दूसरे दिन भी बड़ी कार्रवाई की है। अब तक शिव पारा में 10 से अधिक अवैध कब्जे तोड़े जा चुके हैं। मंगलवार को 30 हजार स्क्वायर फीट बीएसपी की जमीन को कब्जे से मुक्त किया गया।

भिलाईJan 23, 2024 / 08:49 pm

Abdul Salam

देखो.. चला बीएसपी का बुलडोजर, 30 हजार स्क्वायर फीट जमीन किए कब्जा से मुक्त

देखो.. चला बीएसपी का बुलडोजर, 30 हजार स्क्वायर फीट जमीन किए कब्जा से मुक्त

यहां किया गया था कब्जा

बीआरपी, एसआरयू प्लांट के पीछे शिवपारा, स्टेशन मरोदा, रेलवे ट्रैक के किनारे में मंगलवार को दूसरे दिन भी भिलाई इस्पात संयंत्र ने अवैध कब्जेधारियों और भू माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी रखा। प्रवर्तन विभाग के साथ भूमि विभाग के अधिकारी कर्मचारी की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई।

बीएसपी की जमीन पर करवाते हैं कब्जा

नेवई, स्टेशन मरोदा, शिव पारा में दर्जनभर एजेंट सक्रीय है, वे बीएसपी की जमीन को प्लाट काटकर बेच देते हैं। इसके बाद वे ही उन कब्जा करने वालों को बिल्डिंग मैटेरियल सप्लाई भी करते हैं। इस तरह से वे एक जमीन पर तो तरह से लाभ कमा रहे हैं। इसके साथ-साथ अवैध कब्जा कर, मकान बनाते हैं फिर भी बेच देते हैं।

कब्जेधारियों ने बताया खरीदे हैं मकान

बीएसपी के एनफोर्समेंट विभाग की टीम व भूमि विभाग ने इन अवैध मकानों को दहा दिया। अवैध कब्जेधारियों ने बताया कि उन लोगों को एजेंट ने आवास बेचा है। विभाग के अधिकारियों ने उनको बताया कि यह जमीन बीएसपी की है। एजेंटों के खिलाफ सरकारी भूमि बेचने व फ्रॉड करने के मामले में थाने में शिकायत किया जाएगा।

दो दिनों में खड़ा कर देते हैं स्ट्रक्चर

शिकायत मिली है कि एजेंट बीएसपी की जमीन पर भवन बनाने का काम छुट्टी के दिन करते हैं। सप्ताह में दो दिन छुट्टी मिल जाने पर, दो दिनों के भीतर ही स्ट्रक्चर तैयार कर देते हैं। इसके बाद उसमें रहने के लिए परिवार को भेज देते हैं। इस मामले में विभाग नजर रखे हुए है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rps6x
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो