scriptChhattisgarh Malaria Case: मलेरिया ने बढ़ाई चिंता! अब इस जिले में मिला एक और मरीज, निगम ने जारी किया Alert | Chhattisgarh Malaria Case: A malaria patient found in Model Town | Patrika News
भिलाई

Chhattisgarh Malaria Case: मलेरिया ने बढ़ाई चिंता! अब इस जिले में मिला एक और मरीज, निगम ने जारी किया Alert

Bhilai Malaria Case: छत्तीसगढ़ में मलेरिया तेजी से पांव पसार रहा है। हर जिलें में मलेरिया के मरीज मिल रहे है। बता दें कि बिलासपुर में मलेरिया से 2 भाइयों की मौत हो गई है। अब भिलाई जिले में मरीज पाया गया है।

भिलाईJul 18, 2024 / 03:14 pm

Khyati Parihar

CG Malaria cases, Dengue Malaria Disease

Dengue Malaria Disease

Malaria Case 2024: भिलाई के जोन 1 नेहरू नगर के वार्ड-3 मॉडल टाऊन विनोबा नगर में (पीएफआर) प्लाज्मोडियम फाल्सीपेरम पॉजिटीव मलेरिया का मरीज मिला है। इसके बाद विभाग हरकत में आ गया है। डेंगू और मलेरिया की आशंका को देखते हुए वरिष्ठ स्वछता निरीक्षक केके सिंह व डेंगू मलेरिया बचाव, मच्छर उन्मूलन टीम ने स्थल में पहुंचकर सफाई अभियान चलाया। पीड़ित के घर में टेमीफॉस, मेलाथियान का छिड़काव कूलरों, घर के अंदर व बाहर नालियों के आस पास अन्य घरों में किया गया।
बुखार से पीड़ित व्यक्ति के घर कोई नहीं था। पड़ोसियों ने बताया कि जुनवारी स्थित निजी अस्पताल में मरीज को दाखिल करवाया गया है। डेंगू मलेरिया बचाओ दल से तुषार वर्मा ने हॉस्पिटल जाकर डॉक्टर से पता पता किया। जानकारी मिली कि वह डेंगू का मरीज नहीं है, मच्छर काटने से 70 साल के व्यक्ति को मलेरिया बुखार हो गया है।
यह भी पढ़ें

CG Malaria Case: छत्तीसगढ़ के इस जिले में बढ़ा मलेरिया का प्रकोप, 2 सगे भाइयों की मौत…इधर डायरिया के 5 मरीज मिले

हां दें ध्यान

नगर निगम और जिला प्रशासन अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहा है कि पानी को एकत्र होने न दें। इसके लिए कूलर, गमले, टायर पर नजर रखें। साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए।

Hindi News/ Bhilai / Chhattisgarh Malaria Case: मलेरिया ने बढ़ाई चिंता! अब इस जिले में मिला एक और मरीज, निगम ने जारी किया Alert

ट्रेंडिंग वीडियो