scriptCG Crime: भिलाई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चिट्टा सप्लाई करने वाला सरगना समेत 3 गिरफ्तार… | Bhilai Police got a big success, 3 including a chitta supplying kingpin | Patrika News
भिलाई

CG Crime: भिलाई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चिट्टा सप्लाई करने वाला सरगना समेत 3 गिरफ्तार…

CG Crime: पुलिस ने पंजाब के अमृतसर में जाकर कैंप निवासी सरगना शेर सिंह उर्फ शेरा, पंजाब के सप्लायर जोधा सिंह और लवप्रीत सिंह उर्फ लड्डा को गिरफ्तार किया है।

भिलाईOct 05, 2024 / 12:06 pm

Love Sonkar

CG Crime
CG Crime: युवाओ की जिंदगी तबाह करने वाला घातक नशा चिट्टा (हेरोइन) पर दुर्ग पुलिस ने जबरदस्त प्रहार किया। पुलिस ने कैंप इलाके के लोकल नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने पंजाब के अमृतसर में जाकर कैंप निवासी सरगना शेर सिंह उर्फ शेरा, पंजाब के सप्लायर जोधा सिंह और लवप्रीत सिंह उर्फ लड्डा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से 5 लाख रुपए कीमत का चिट्टा बरामद किया है।
यह भी पढ़ें: CG Crime: घर में सजी थी महफिल पुलिस ने मारा छापा, कांग्रेस पार्षद समेत 16 जुआरी गिरफ्तार, लाखों रुपये जब्त…

एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने पत्रवार्ता में पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सुपेला, वैशाली नगर, छावनी और खुर्सीपार थाना क्षेत्र में फैले चिट्टा के घातक नशा के खिलाफ अभियान चलाया गया। एसीसीयू की टीम दो महीने से लगातार कार्रवाई कर रही है। खुर्सीपार से लेकर वैशाली नगर क्षेत्र में रहने वाले 5 नशे के सौदागरों को पकड़ा गया। इसके बाद कड़ियां आगे जुड़ती गई। इस बीच पता चला कि शेरा उर्फ शेरसिंह पूरे क्षेत्र में युवाओं को बरबाद करने वाला नशा चिट्टा की सप्लाई कर रहा है। चिट्टा पंजाब से लाकर भिलाई में खपाता है।
इसके पीछे टीम लगी थी लेकिन भनक लगते ही शेरा घर से फरार हो गया। फिर भी चिट्टा की तस्करी नहीं छोड़ा। फरारी के दौरान वह भिलाई, दुर्ग और राजनांदगांव क्षेत्र में चिट्टा की तस्करी करता रहा। जब लोकेशन ट्रेस किया गया तो पंजाब के अमृतसर में मिला। वैशाली नगर थाना और एसीसीयू की संयुक्त टीम गठित कर पंजाब भेजा गया। टीम सप्ताह भर अमृतसर में रही। जहां आरोपी शेरा उर्फ शेरसिंह को गिरफ्तार किया। इसके बाद टीम ने शेरा की निशानदेही पर आरोपी जोधा सिंह और लवप्रित सिंह उर्फ लड्डा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शेरा सिंह के कब्जे से 20 ग्राम, जोधा सिंह- 20 ग्राम और लवप्रीत सिंह के कब्जे से 15 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। तीनों आरोपियों को लेकर पुलिस भिलाई लौटी।
एसपी ने बताया कि पंजाब अमृतसर के राजासासी थाना क्षेत्र में टीम पहुंची। जहां लोकल टीम की मदद ली गई। टीम ने अपनी वेशभूषा बदलकर खोजबीन शुरु की। सप्ताह भर राजासासी थाना क्षेत्र में डेरा डाले रहे। इस बीच आरोपी शेरा पकड़ा गया। उसने पूछताछ में चिट्टा की तस्करी करना स्वीकार किया। जब उसकी तलाशी ली गई तो 20 ग्राम चिट्टा मिला। उसने पंजाब के सप्लायर जोधा सिंह और लवप्रीत सिंह का नाम लिया।
उसके निशानदेही पर टीम दोनों आरोपियों तक पहुंचने में सफल रही। दोनों आरोपी छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के नागपुर में चिट्टा लेकर सप्लाई करने जा रहे थे। जब दोनों की तलाशी में चिट्टा बरामद हुआ।
पूर्व में पकड़ाए 5 आरोपी

पुलिस ने बताया कि पूर्व में खुर्सीपार और वैशाली नगर क्षेत्र के 5 आरोपियों को पकड़ा गया था। उन आरोपियों के कब्जे से 7 लाख रुपए कीमत का चिट्टा जब्त किया गया था। पुलिस ने बताया कि घातक नशा चिट्टा के खिलाफ दुर्ग पुलिस लगातार कार्रवाई करेगी। पंजाब से आने वाले ट्रकों पर पुलिस की नजर है। ऐसे ट्रक चालकों को गिरफ्तार किया जाएगा। यदि चिट्टा पकड़ा गया तो इसमें ट्रक मालिकों से भी पूछताछ की जाएगी।

Hindi News / Bhilai / CG Crime: भिलाई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चिट्टा सप्लाई करने वाला सरगना समेत 3 गिरफ्तार…

ट्रेंडिंग वीडियो