scriptBhilai News: BSP कर्मचारियों के खाने में निकला कॉकरोच, करने लगे उल्टियां फिर…जमकर हुआ हंगामा | Bhilai News: Cockroach found in BSP employees' food | Patrika News
भिलाई

Bhilai News: BSP कर्मचारियों के खाने में निकला कॉकरोच, करने लगे उल्टियां फिर…जमकर हुआ हंगामा

Bhilai News: बुधवार को बीएसपी के प्रशिक्षु कैंटीन में खाना खाने पहुंचे। युवा प्रशिक्षु खाना खा ही रहे थे कि एक ने बताया कि उनके मटर पनीर की सब्जी में कॉकरोच है।

भिलाईJun 21, 2024 / 07:46 am

Khyati Parihar

Bhilai News
Bhilai News: भिलाई स्टील प्लांट के प्रशिक्षु अधिकारी और कर्मचारी के लिए लंच एचआरडीसी कैंटीन में तैयार होता है। बुधवार को बीएसपी के प्रशिक्षु कैंटीन में खाना खाने पहुंचे। युवा प्रशिक्षु खाना खा ही रहे थे कि एक ने बताया कि उनके मटर पनीर की सब्जी में कॉकरोच है। यह सुनते ही दूसरे कर्मचारी भड़क गए। वे कहने लगे कि सब्जी में कॉकरोच निकल रहा है। इस तरह का खाना बीएसपी प्रबंधन खिला रहा है। तब प्रभारी अधिकारी ने मौके का जायजा लेने पहुंचे और कुछ देर में लौट गए।

युवा कार्मिकों का टूट रहा भ्रम

महारत्न कंपनी सेल की ध्वजवाहक इकाई भिलाई स्टील प्लांट है। बीएसपी में ज्वाइन करने वाले नए अधिकारी व कर्मचारियों के लिए लंच की व्यवस्था प्रबंधन की ओर से की जाती है। देशभर से यहां युवा अधिकारी व कर्मचारी ज्वॉइन करते हैं, तब उनके सामने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की बड़ी छवि होती है। वहीं यहां ज्वाइन करने के बाद एक-एक कर उनके सारे भ्रम टूटते जाते हैं। सबसे पहले कैंटीन का खाना, इसके बाद काम के दौरान सुरक्षित कार्य करने के लिए एसओपी और नियमित होने के बाद एलॉट होने वाले जर्जर मकान।
यह भी पढ़ें

Korba News: महुआ शराब पीने से महिला समेत तीन लोगों की मौत, लाश देख पुलिस के उड़े होश…हड़कंप

Bhilai News: 150 प्रशिक्षुओं का बनाया जा रहा भोजन

दोपहर में 150 प्रशिक्षुओं के लिए भोजन तैयार किया जाता है। इसमें 25 अधिकारी के लिए और 125 कर्मचारी को भोजन दिया जाता है। इसमें मीनू भी तय है। भोजन बेहतर मिले, इस वजह से 8 माह के लिए नया ठेका दिया गया है, इसका रेट 125 रुपए थाली तय हुआ है।

जांच करने पहुंचे प्रभारी अधिकारी

बीएसपी के एचआरडीसी के प्रभारी अधिकारी सैफ्फुद्दीन फजली खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे। पहले कर्मचारी की थाली और बाद में किचन का जायजा लिया। किचन में कॉकरोच नहीं मिला, लेकिन थाली में जरूर नजर आया। किचन की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया है। एचआरडीसी की इस कैंटीन में बीएसपी के प्रशिक्षु अधिकारी व कर्मचारी का भोजन बनता है। धिकारियों का भोजन उनको पहुंचा दिया जाता है। वहीं कर्मियों के लिए यहां सेंट्रल हॉल में सर्व किया जाता है। यहां सफाई व्यवस्था का जायजा अधिकारी खुद ही लेते हैं।
बीएसपी के अधिकारियों ने खुद जांच की है। किचन में कॉकरोच नहीं था। सफाई व्यवस्था भी उन्होंने खुद देखी है। एक प्रशिक्षु के भोजन में कहां से गिरा यह पता नहीं।

ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उचित स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं। ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचा जा सके।

Hindi News/ Bhilai / Bhilai News: BSP कर्मचारियों के खाने में निकला कॉकरोच, करने लगे उल्टियां फिर…जमकर हुआ हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो