scriptBalodabazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज, 12 गाड़ियों में पहुंचे भिलाई, 6 लोग हिरासत में… | Balodabazar Violence: Police action intensified in Balodabazar violence case, reached Bhilai in 12 vehicles, 6 people detained… | Patrika News
भिलाई

Balodabazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज, 12 गाड़ियों में पहुंचे भिलाई, 6 लोग हिरासत में…

Balodabazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने खुर्सीपार के 6 लोगों को हिरासत में में लेकर जेल भेज दिया है। ये सभी विधायक देवेंद्र यादव के करीबी बताए जा रहे हैं।

भिलाईAug 25, 2024 / 01:19 pm

Love Sonkar

Balodabazar Violence: cg news bhilai news
Balodabazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है।पुलिस ने खुर्सीपार के 6 लोगों को हिरासत में में लेकर जेल भेज दिया है। हिंसा मामले में सभी से पुलिस पूछ्ताछ कर रही है। पुलिस ने इन सभी को बलौदाबाजार हिंसा में संलिप्तता के आधार पर गिरफ्तार किया है। ये सभी विधायक देवेंद्र यादव के करीबी बताए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें: Baloda Bazar Violence Update: बलौदाबाजार कांड में महाराष्ट्र से आए 300 लोग शामिल, कांग्रेस विधायक का बड़ा बयान

जानकारी के मुताबिक बलौदाबाजार एएसपी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में करीब 12 पुलिस की गाड़ियां गुरुवार रात भिलाई पहुंची थी। भिलाई पहुंचते ही उन्होंने दुर्ग पुलिस अधीक्षक से बल मांगा। इसके बाद एएसपी सुखनंदन राठौर ने छावनी और खुर्सीपार पुलिस को मौके पर भेजा। वो खुद इस दौरान वहां कार्रवाई के दौरान पहुंचे। खुर्सीपार थाना क्षेत्र से लोकल पुलिस बल लेने के बाद बलौदा बाजार पुलिस सीधे खुर्सीपार के मिलावटपारा क्षेत्र में पहुंची।

Balodabazar Violence: छापेमारी कर की गिरफ़्तारी

यहां पुलिस ने योगेश नौरंगे, दिनेश बांधे, हेमंत खूंटे, अविनाथ खूंटे और लक्ष्ममण सोनवानी को उनके घर से छापेमारी करके गिरफ्तार किया। इस दौरान वहां लोगों ने पुलिस के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की, लेकिन इतनी बड़ी संख्या पुलिस बल पहुंचा था कि कोई कुछ नहीं कर सका। एएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांचो आरोपी बलौदाबजार गए ही नहीं वहां हुई घटना में शामिल थे। बलौदाबाजार पुलिस के पास इसके पूरे साक्ष्य हैं।
उन्होंने उन्हें यहां से गिरफ्तार किया और अगले दिन न्यायालय में पेश किया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिन पांच लड़कों को गिरफ्तार किया गया है, वो भिलाई विधायक देवेंद्र यादव के समर्थक हैं। जिस दिन बलौदाबाजार में हिंसक घटना हुई, वो लोग भिलाई से बड़ी संख्या में लड़कों को लेकर कई गाड़ियों में बलौदा बाजार में पहुंचे थे। उन्होंने खुद भीड़ में शामिल होकर हिंसक घटना को अंजाम दिया है। पुलिस इन लड़कों से अब ये पता लगाने में जुटी हुई है ये विधायक के कहने पर वहां गए थे और हिंसा में शामिल हुए या फिर सतनामी समाज के आह्वान में वहां पहुंचे थे।

Hindi News/ Bhilai / Balodabazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज, 12 गाड़ियों में पहुंचे भिलाई, 6 लोग हिरासत में…

ट्रेंडिंग वीडियो