scriptबाइक तिरंगा यात्रा निकाल युवाओं ने शहीद जीतराम को किया याद, दी श्रद्धांजलि | Youth remember bike martyr Yatra to martyr Jitaram, pay tribute | Patrika News
भरतपुर

बाइक तिरंगा यात्रा निकाल युवाओं ने शहीद जीतराम को किया याद, दी श्रद्धांजलि

पुलवामा हमले में शहीद हुए नगर तहसील के गांव सुन्दरावली निवासी जीतराम गृर्जर के दूसरे बलिदान दिवस पर कस्बे से शहीद स्थल तक बाइक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।

भरतपुरFeb 14, 2021 / 09:25 pm

rohit sharma

बाइक तिरंगा यात्रा निकाल युवाओं ने शहीद जीतराम को किया याद, दी श्रद्धांजलि

बाइक तिरंगा यात्रा निकाल युवाओं ने शहीद जीतराम को किया याद, दी श्रद्धांजलि

भरतपुर. पुलवामा हमले में शहीद हुए नगर तहसील के गांव सुन्दरावली निवासी जीतराम गृर्जर के दूसरे बलिदान दिवस पर कस्बे से शहीद स्थल तक बाइक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। शंखनाद फाउंडेशन संस्था के प्रदेशाध्यक्ष वेद प्रकाश पटेल ने बताया कि शहीद जीतराम केे बलिदान दिवस पर कस्बा नगर के राममंदिर से शहीद स्मारक तक बाइक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। तिरंगा यात्रा का कस्बे में जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। शहीद स्मारक पहुंचकर शहीद को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि दो वर्ष बीत जाने के बाद भी कस्बे के कॉलेज का नाम शहीद के नाम से नही हो पाया है। इस दौरान घनश्याम मित्तलए नवरत्नी कोली, पुष्कर राणा, सौरभ सैनी आदि मौजूद थे। इसी तरह वैर क्षेत्र के गांव सरसेना में शाम को कैंडल मार्च निकालकर युवाओं ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। मार्च जुगल किशोर मंदिर से शुरू होकर शहीद मेघ सिंह स्मृति स्थल पहुंच कर समाप्त हुआ। इसमें बच्चे, किशोर, युवा एवं बुजुर्गों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर उन्हें नमन किया। वहीं, पुलवामा हमले के दो साल होने पर रविवार को वैर में सैनी समाज के युवाओं ने शहीद सैनिकों को श्रंद्धाजलि दी। यहां सैनी धर्मशाला में कार्यक्रम हुआ। हमले की दूसरी बरसी पर नम आंखों से श्रद्धाजलि देते हुए जवानों को याद किया। उधर, बयाना कस्बे में पंचायत समिति के सामने स्थित शाहिद स्मारक पर पूर्व सैनिक संघ की ओर से संघ के अध्यक्ष बलराम कांवर के नेतृत्व में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का सामूहिक मौन रखा। साथ ही कैंडल जलाकर उन्हें याद किया।
यूपी निवासी श्रमिक की मौत, बेकरी पर करता था काम

नदबई कस्बा स्थित बेकरी पर मजदूरी का कार्य करने वाले उत्तरप्रदेश निवासी 45 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। मृतक के बड़े भाई ने मामले में मर्ग रिपोर्ट दर्ज कराई है। एएसआई ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि कस्बा स्थित एक बेकरी पर विगत 13 साल से मजदूरी का कार्य करने वाले अशोक कुमार पुत्र किशोरी लाल जाटव निवासी कैमबा नयापुरवा, थाना हथिगवां तहसील कुंडा जिला प्रतापगढ़ यूपी जो कि शराब पीने का आदी था। वह कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। मृतक का पुत्र भी उसी के साथ रहता था। दो-तीन दिन पूर्व वह भरतपुर में किसी डॉक्टर को दिखाकर दवाई लेकर आया था। रविवार सुबह अचानक तबियत बिगडऩे पर बेकरी मालिक ने अशोक को नदबई सीएचसी पर भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Hindi News/ Bharatpur / बाइक तिरंगा यात्रा निकाल युवाओं ने शहीद जीतराम को किया याद, दी श्रद्धांजलि

ट्रेंडिंग वीडियो