scriptRajasthan News: राजस्थान की इस महिला MLA का फेक अश्लील फोटो वायरल, सियासी गलियारों में मची खलबली | Rajasthan News: Bayana Mla Ritu Banawat Fake Obscene Photo Viral | Patrika News
भरतपुर

Rajasthan News: राजस्थान की इस महिला MLA का फेक अश्लील फोटो वायरल, सियासी गलियारों में मची खलबली

Bayana Mla Ritu Banawat: विधायक ने कहा कि अश्लील फोटो से उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल किए जाने का प्रयास…

भरतपुरAug 08, 2024 / 12:36 pm

Anil Prajapat

Bayana Mla Ritu Banawat
Mla Ritu Banawat: भरतपुर। राजस्थान की बयाना विधानसभा सीट से निर्दलीय महिला विधायक डॉ. ऋतु बनावत एक बार फिर ‘Deepfake’ का शिकार हो गई। किसी ने विधायक बनावत का फोटो अन्य महिला के अश्लील फोटो के साथ लगाकर फेसबुक पोस्ट कर दिया। ऐसे में ऋतु बनावत की डीपफेक तस्वीर वायरल होने से खलबली मच गई है। इस मामले में विधायक ने भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा से शिकायत की है। बयाना कोतवाली थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, निर्दलीय विधायकों व ऋतु बनावत के समर्थकों में आक्रोश व्याप्त है। निर्दलीय विधायकों ने एडीजी क्राइम दिनेश एमएन से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।
बयाना कोतवाली थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक कहां है चाय वाला नाम के फेसबुक पेज से किसी अश्लील फोटो को महिला विधायक का बताकर शेयर किया गया है। विधायक की ये फोटो चुनाव की वक्त की है, जिसके चेहरे को किसी दूसरी महिला की अश्लील फोटो पर लगाकर वायरल किया गया है। बयाना थानाधिकारी ने विधायक की शिकायत पर फेसबुक पेज संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस फेसबुक पेज के आईपी एड्रेस के साथ तकनीकी जांच में जुटी हुई है। साथ ही इसकी एफआईआर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा को भिजवा दी गई है।
यह भी पढ़ें

Amritlal Meena: लगातार तीन बार बने विधायक, कुछ ऐसा रहा अमृतलाल का राजनीतिक सफर

विधायल बोलीं-आम महिला का क्या हाल होगा?

विधायक ने बताया कि मेरी सोशल मीडिया की टीम से जानकारी मिली की चुनाव जीतने के बाद लोगो ने मेरे फोटो के साथ अश्लील वीडियो पोस्ट की थी। मेरे साथ दोबारा ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि जब राजनीतिक तौर पर स्थापित एक महिला विधायक के साथ ऐसा हो सकता है तो आम महिला का क्या हाल होता होगा? विधायक बनावत ने कहा कि अश्लील फोटो से उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल किए जाने का प्रयास किया गया है। वहीं, इस मामले को लेकर निर्दलीय विधायकों ने जयपुर में एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को पत्र सौंपकर आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की MLA ऋतु बनावत का Deepfake वीडियो वायरल, इस तरह पहचानें डीपफेक को

विधायक को पहले भी की जा चुकी बदनाम करने की साजिश

बता दें कि बयाना विधायक डॉ. ऋतु बनावत को सोशल मीडिया पर पहले भी बदनाम करने की कोशिश की जा चुकी है। इसी साल जनवरी में दो लोगों ने फेसबुक अकाउंट पर किसी अन्य महिला को विधायक ऋतु बनावत बताते हुए अश्लील वीडियो वायरल किया था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद विधायक के पास दनादन फोन आने लगे थे। इसके बाद उन्होंने एसपी इस मामले की शिकायत की और बयाना थाने में मामला दर्ज करवाया था। जांच में जुटी पुलिस ने फेक वीडियो वायरल करने वाले बाड़मेर के रहने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया था।

Hindi News/ Bharatpur / Rajasthan News: राजस्थान की इस महिला MLA का फेक अश्लील फोटो वायरल, सियासी गलियारों में मची खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो