script…तो राजस्थान को जल्द मिलेगी रेलवे लाइन की ये बड़ी सौगात | minister of state for home jawahar singh bedham Rajasthan will soon get a big gift from railways | Patrika News
भरतपुर

…तो राजस्थान को जल्द मिलेगी रेलवे लाइन की ये बड़ी सौगात

Jawahar Singh Bedham : जिले में रेल सेवाओं के विस्तार की मांग को लेकर गोपालन, पशुपालन, डेयरी एवं गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने बताया कि पूर्व में केंद्र सरकार की ओर से धार्मिक पर्यटन की महत्ता को समझते हुए कोसी से भरतपुर (वाया कामां-आदि बद्रीधाम-डीग) रेल लाइन का सर्वे करवाया गया था।

भरतपुरMar 02, 2024 / 05:03 pm

Supriya Rani

indian_railway.jpg

Bharatpur News : जिले में रेल सेवाओं के विस्तार की मांग को लेकर गोपालन, पशुपालन, डेयरी एवं गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने बताया कि पूर्व में केंद्र सरकार की ओर से धार्मिक पर्यटन की महत्ता को समझते हुए कोसी से भरतपुर (वाया कामां-आदि बद्रीधाम-डीग) रेल लाइन का सर्वे करवाया गया था।

Rajasthan Railway : मंत्री बेढ़म ने रेलमंत्री को बताया कि डीग क्षेत्र धार्मिक दृष्टि से विश्वविख्यात है। यह भगवान कृष्ण की क्रीड़ास्थली से जुडे हुए धार्मिक महत्व के मुख्य स्थलों में शामिल हैं। इस क्षेत्र को अगर रेल मार्ग से जोड़ा जाता है तो यहां धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही केंद्रीय रेलवे के राजस्व में भी बढोत्तरी होगी। ब्रजनगर-बेढ़म-डीग के रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की बेहद आवश्यकता है। रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म पर टीनशेड निर्माण एवं रोड कनेक्टीविटी आदि सुविधाओं का विस्तार अति आवश्यक है।

 

 

 

 

 

 

 

राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने रेलमंत्री वैष्णव के दिल्ली मथुरा ईएमयू शटल ट्रेन के ठहराव की मांग की है। ट्रेन के ठहराव को लेकर सालों से डीग रेलवे स्टेशन पा लोगों का धरना जारी है। राज्यमंत्री बेढ़म ने रेलमंत्री को बताया कि दिल्ली मथुरा शटल ट्रेन जो दिल्ली से मथुरा के बीच चलती है। यह ट्रेन मथुरा जंक्शन पर करीब 12 घंटे खड़ी रहती है। जिसका विस्तार मथुरा जंक्शन से बेढ़म स्टेशन तक किया जाता है तो क्षेत्रवासियों एवं पर्यटकों को काफी सुविधा मुहैया हो सकेगी। ट्रेन के बेढम से संचालन पर विभाग को समयान्तर एवं विशेष अतिरिक्त लागत की आवश्यकता नहीं होगी। मंत्री बेढम ने रेलमंत्री से संबंधित मांगों पर जनहित एवं धार्मिक स्थलों की महत्वता को देखते हुए निर्माण कार्यों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति करवाने की मांग की है।

Hindi News/ Bharatpur / …तो राजस्थान को जल्द मिलेगी रेलवे लाइन की ये बड़ी सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो