scriptGood News: राजस्थान सरकार ने पुलिस को दी सौगातें, अब ऐसे होगी पदोन्नति | CM Gehlot Of Rajasthan Government Given 2 Gifts To Police On Independence Day | Patrika News
भरतपुर

Good News: राजस्थान सरकार ने पुलिस को दी सौगातें, अब ऐसे होगी पदोन्नति

राजस्थान सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस को दो सौगातें दी हैं। जिनमें पहली सौगात तो यह है कि राजस्थान पुलिस के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी पुलिस कार्मिकों को मेडल दिया जाएगा। और वहीं दूसरी सौगात यह है कि अब पुलिस कांस्टेबल से लेकर इंस्पेटर रेंक तक बगैर परीक्षा के ही डीपीसी के माध्यम से उनकी पदोन्नति की जाएगी।

भरतपुरAug 18, 2023 / 02:34 pm

Akshita Deora

rajasthan_police.jpeg

भरतपुर/पत्रिका न्यूज नेटवर्क. राजस्थान सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस को दो सौगातें दी हैं। जिनमें पहली सौगात तो यह है कि राजस्थान पुलिस के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी पुलिस कार्मिकों को मेडल दिया जाएगा। और वहीं दूसरी सौगात यह है कि अब पुलिस कांस्टेबल से लेकर इंस्पेटर रेंक तक बगैर परीक्षा के ही डीपीसी के माध्यम से उनकी पदोन्नति की जाएगी। यह बात आईजी रेंज रूपिंदर सिंघ ने गुरूवार को प्रेस कांन्फ्रेस कर मीडिया कर्मियों को बताई।

आईजी रेंज रूपेंद्र सिंघ ने बताया कि पुलिस डिपार्टमेंट में बड़ी संख्या में ऐसे कार्मिक होते हैं, जिन्हें सेवानिवृत्ति तक एक भी मेडल नहीं मिल पाता। ऐसे में सरकार की ओर से कम से कम राजस्थान पुलिस के 75 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में एक मेडल तो आवश्यक रूप से मिल ही जाएगा। वहीं दूसरी बात यह है कि बहुत से पुलिस कार्मिक ऐसे होते हैं, जो कांस्टेबल से भर्ती होकर बगैर पदोन्नत्ति के कांस्टेबल पद से ही सेवानिवृत्त हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें

देर रात पुलिस वाले ने घर में घुसकर किया रेप, फिर आसपास के लोगों ने सिखाया ऐसा सबक



ऐसे में जब कम उम्र और कम नौकरी के बावजूद उनके जूनियर पदोन्नत होते हैं, तो उनमें हीन भावना पैदा होती है। लेकिन अब बगैर परीक्षा के अन्य विभागों की तरह डीपीसी के माध्यम से पदोन्नति हो जाने से उन्हें पदोन्नति का लाभ मिल सकेगा। आईजी रेंज ने कहा कि सरकार की इन दोनों सौगातों से पुलिस कार्मिकों का मनोबल बढेगा और वे उत्साह के साथ अपने कर्तव्य को निभा पाएंगे।

https://youtu.be/F1rIoE3wWso

Hindi News/ Bharatpur / Good News: राजस्थान सरकार ने पुलिस को दी सौगातें, अब ऐसे होगी पदोन्नति

ट्रेंडिंग वीडियो