scriptभरतपुर सांसद संजना जाटव अपने पहले भाषण में क्या बोलीं, क्षेत्र के किस मुद्दे को उठाया; जानें यहां | Bharatpur MP Sanjana Jatav First Speech in Parliament | Patrika News
भरतपुर

भरतपुर सांसद संजना जाटव अपने पहले भाषण में क्या बोलीं, क्षेत्र के किस मुद्दे को उठाया; जानें यहां

राजस्थान की भरतपुर संसदीय क्षेत्र से चुनी गई प्रदेश की सबसे युवा सांसद संजना जाटव ने अपने पहले भाषण में क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाए।

भरतपुरJul 25, 2024 / 08:11 pm

Suman Saurabh

Bharatpur MP Sanjana Jatav First Speech in Parliament
भरतपुर। संसद का मानसून सत्र जारी है। इस दौरान राजस्थान की भरतपुर संसदीय क्षेत्र से चुनी गई प्रदेश की सबसे युवा सांसद संजना जाटव (Sanjana Jatav) ने अपने पहले भाषण में क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाए। उन्होंने क्षेत्र की जनता का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र की मौजूदा वक्त की जो सबसे बड़ी समस्या है वह पीने के पानी की है। संसदीय क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण इलाकों में पेयजल की भारी समस्याएं है, जो आमजनजीवन को प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में पानी खारा है और यह फ्लोराइडयुक्त है जिसे पेयजल के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।
जाटव ने आगे कहा, “पेयजल को लेकर सरकार बड़े-बड़े वादे किए हैं, बावजूद इसके भरतपुर संसदीय क्षेत्र के अधिकाश हिस्सों में पेयजल की समस्या ज्यों की त्यों है। जमीनी हालात सरकार के दावे के उलट हैं। भरतपुर संसदीय क्षेत्र की आधी से अधिक आबादी कृषि पर निर्भर है, और यहां के लोगों के लिए कृषि ही रोजगार के एकमात्र साधन हैं। ऐसे में पानी की समस्या की वजह से फसल न होने की स्थिति में किसान आत्महत्या जैसे कदम भी उठा चुके हैं।” उन्होंने केंद्र सरकार से इस समस्या के समाधान को लेकर उचित कदम उठाने की अपील की।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics: ‘बेचारी मैडम’ बोलकर बुरा फंसा ये कांग्रेस नेता! वीडियो जारी कर दिया कुमारी ने लिया आड़े हाथ

राजस्थान की सबसे युवा सांसद

गौरतलब है कि संजना जाटव 18वीं लोकसभा चुनाव में राजस्थान से चुनी गई सबसे युवा सांसद हैं। वह केवल 26 वर्ष की हैं। संजना शादीशुदा हैं, उनके दो बच्चे हैं। पति कप्तान सिंह पुलिस कांस्टेबल हैं। संजना दलित समाज से आती हैं। राजनीति में दिलचस्पी होने के कारण वह पढ़ाई के बाद ही इसमें सक्रिय हो गई। इससे पहले संजना राजस्थान के कठूमर विधानसभा से चुनाव लड़ी, लेकिन महज 409 वोटों से हार गईं थी। अब 18वीं लोकसभा चुनाव में वह भरतपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद चुनी गई हैं।

Hindi News/ Bharatpur / भरतपुर सांसद संजना जाटव अपने पहले भाषण में क्या बोलीं, क्षेत्र के किस मुद्दे को उठाया; जानें यहां

ट्रेंडिंग वीडियो