scriptBhadohi MLA Zahid Baig: भदोही विधायक जाहिद बेग की बढ़ीं मुश्किलें, दर्ज हुआ खुदकुशी के लिए उकसाने का मुकदमा | Bhadohi MLA Zahid Baig troubles increase case registered for abetment to suicide | Patrika News
भदोही

Bhadohi MLA Zahid Baig: भदोही विधायक जाहिद बेग की बढ़ीं मुश्किलें, दर्ज हुआ खुदकुशी के लिए उकसाने का मुकदमा

Bhadohi MLA Zahid Baig: भदोही के सपा विधायक पर एक और केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही, उनकी पत्नी पर भी कार्रवाई की गई है।

भदोहीSep 15, 2024 / 11:28 am

Sanjana Singh

Bhadohi MLA Zahid Baig

Bhadohi MLA Zahid Baig

Bhadohi MLA Zahid Baig: उत्तर प्रदेश के भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एएचटी के एसआई हरिदत्त पांडेय की तहरीर पर कोतवाली में उनके और उनकी पत्नी सीमा बेग पर नाबालिग नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया। इसके अलावा दोनों पर बाल श्रम कानून उल्लंघन का केस भी है। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई।

विधायक और उनकी पत्नी पर धारा 108 के तहत मुकदमा दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तहरीर में आरोप है कि विधायक के मालिकाना आवास पर 8 सितंबर की रात नाबालिग नौकरानी ने फांसी लगाकर जान दी थी। डीएम की ओर से गठित टीम की जांच में पता चला है कि उसने विधायक और उनकी पत्नी सीमा बेग के उकसाने पर आत्मघाती कदम उठाया।

शहर कोतवाल ने बताया कि तहरीर पर धारा 108 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही, विधायक और उनकी पत्नी पर नाबालिगों से काम लेने पर मुकदमा दर्ज किया गया। यह केस श्रम प्रवर्तन अधिकारी जयप्रकाश सिंह की तहरीर पर किया गया।

कोर्ट ने श्रम विभाग को केस दर्ज कराने का दिया आदेश 

नौ सितंबर को पुलिस ने दरवाजा तोड़कर नाबालिग का शव बरामद किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट फांसी लगाना मौत का कारण बताया गया। घटना के अगले दिन 10 सितंबर की देर शाम डीएम विशाल सिंह के आदेश पर श्रम विभाग की टीम ने विधायक के आवास पर धावा बोला। इस दौरान नाबालिग नौकरानी बरामद हुई। उसका बयान दर्ज करने के बाद बाल कल्याण समिति के कोर्ट के आदेश पर उसे खुल्दाबाद (प्रयागराज) स्थित राजकीय बालगृह बालिका भेज दिया गया था। कोर्ट ने श्रम विभाग को केस दर्ज कराने का आदेश दिया था।
यह भी पढ़ें

IAS ट्रांसफर के 24 घंटे बाद PCS अफसरों के हुए तबादले, यहां देखें पूरी लिस्ट

विधायक और उनकी पत्नी पर केस दर्ज

एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह की तहरीर पर शुक्रवार देर रात भदोही के विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी पर केस दर्ज किया गया। दोनों पर धारा-143(4), 143(5) बीएनएस, 79 किशोर न्याय अधिनियम और 4/16 बंधित श्रम पद्धति उन्मूलन अधिनियम के तहत मुकदमा हुआ।
Bhadohi MLA Zahid Baig

Hindi News / Bhadohi / Bhadohi MLA Zahid Baig: भदोही विधायक जाहिद बेग की बढ़ीं मुश्किलें, दर्ज हुआ खुदकुशी के लिए उकसाने का मुकदमा

ट्रेंडिंग वीडियो