scriptपंडित प्रदीप मिश्रा की 7 दिनों की शिवमहापुराण कथा आज से शुरू | Pradeep Mishra Shiv Mahapuran Katha starts from today in Betul | Patrika News
बेतुल

पंडित प्रदीप मिश्रा की 7 दिनों की शिवमहापुराण कथा आज से शुरू

पंडित प्रदीप मिश्रा की श्रीशिव महापुराण कथा का शुभारंभ आज से हो गया है.

बेतुलDec 12, 2022 / 09:44 am

Subodh Tripathi

पंडित प्रदीप मिश्रा की 7 दिनों की शिवमहापुराण कथा आज से शुरू

पंडित प्रदीप मिश्रा की 7 दिनों की शिवमहापुराण कथा आज से शुरू

बैतूल. सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की श्रीशिव महापुराण कथा का शुभारंभ आज से हो गया है, सात दिनों तक चलने वाली ये कथा प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी, इस कथा में शामिल होने के लिए भक्त दूर दराज से पहुंच रहे हैं, देखते ही देखते बैतूल शहर में हजारों की संख्या में लोग पहुंच चुके हैं, जिनके ठहरने, पार्किंग आदि की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा की गई है।

 

पंडित प्रदीप मिश्रा रविवार शाम को बैतूल पहुंचे। सोमवार दोपहर एक बजे से पं. मिश्रा शिवपुराण कथा सुनाएंगे। इधर, आयोजन को लेकर रविवार को कलेक्टर अमनबीरसिंह बैंस और एसपी सिमाला प्रसाद ने कथा स्थल पर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। मां ताप्ती शिवपुराण समिति के तत्वावधान में बैतूल के कोसमी फोरलेन स्थित किलेदार गार्डन में मां ताप्ती शिवपुराण कथा का आयोजन 12 से 18 दिसंबर तक किया जा रहा है। आयोजन की पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं, जो लगभग पूरी हो गई हैं। 12 दिसंबर से दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक पं. मिश्रा शिवपुराण कथा सुनाएंगे। बताया जा रहा है कथा सुनने के लिए आसपास से बड़ी संख्या में श्रोता पहुंचेंगे।


कथा स्थल की लोकेशन जानने करें मिस्ड कॉल
बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को कथा स्थल तलाशने में असुविधा न हो, इसके के लिए समिति ने श्री शिव महापुराण कथा के लिए एक नंबर 02240375746 जारी किया है। इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने पर कथा स्थल और कार्यक्रम से संबंधित जानकारी व्हाट्सएप कर दी जाएगी। जानकारी में कथा स्थल का लोकेशन और इसके अलावा अन्य जो कार्यक्रम प्रतिदिन किए जाएंगे, उसका भी ब्यौरा रहेगा।


बाहर के श्रद्धालु पहुंचने लगे
आयोजन में कथा सुनने के लिए अन्य प्रदेशों और जिलों से भी बड़ी तादाद में श्रद्धालु आएंगे। बाहर के इन श्रद्धालुओं का दो दिन पहले से ही कथा स्थल पर पहुंचना शुरू हो चुका है। आज भी बड़ी संख्या में बाहर से श्रद्धालु पहुंचे। आयोजन समिति ने इनके भोजन, ठहरने और अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है।

यह भी पढ़ें : दो बच्चों की अम्मा ने इश्क में पति का करवा दिया खून, पहले मारी गोलियां, फिर चाकू

समय से पूर्व पहुंचने की अपील
समिति ने कथा सुनने के लिए रोजाना आने वाले बैतूल शहर और आसपास के क्षेत्र के श्रद्धालुओं से अपील की है कि सुबह 11 बजे तक सभी पहुंच जाएं तो कथा प्रारंभ होने के समय किसी तरह की अव्यवस्था नहीं होगी। इसके अलावा सभी अपने साथ पानी की बोतल और चप्पल-जूते रखने के लिए प्लास्टिक का बैग या पॉलिथीन जरूर लाएं।

Hindi News/ Betul / पंडित प्रदीप मिश्रा की 7 दिनों की शिवमहापुराण कथा आज से शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो