scriptVideo पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महा पुराण में बदलाव, अब 12 बजे तक होगी कथा | Pandit Pradeep Mishra's Shiv Maha Puran will be held till 12 o'clock | Patrika News
बेतुल

Video पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महा पुराण में बदलाव, अब 12 बजे तक होगी कथा

शिव महा पुराण का समय बदला, आयोजकों ने बताया कि कथा के सातवें दिन यानि रविवार को कथा सुबह जल्दी शुरु होकर जल्द ही खत्म होगी

बेतुलDec 18, 2022 / 11:12 am

deepak deewan

shiv_betul.png

शिव महा पुराण का समय बदला

बैतूल. जिले के कोसमी स्थित शिवधाम में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा चल रही है. इस आयोजन में लाखों लोग आ रहे हैं. शनिवार को तो यहां रिकार्ड संख्या में भक्त आ गए जिससे हाईवे को भी बंद करना पड़ा. यहां करीब तीन लाख श्रद्धालु आ गए थे जिससे कथा स्थल भरा गया. भक्तों को जब पांडाल में जगह नहीं मिली वे फोरलेन पर ही बैठ गए. इस बीच आयोजन के समय में बदलाव किया गया है.

आज सुबह 9 बजे से शुरु हुई कथा, दोपहर 12 बजे तक चलेगी मां ताप्ती शिवपुराण— आयोजकों ने बताया कि कथा के सातवें दिन यानि रविवार को कथा सुबह जल्दी शुरु होकर जल्द ही खत्म होगी. रविवार को शिव महापुराण का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक का कर दिया गया है. अवकाश के दिन होने से कथास्थल लोगों से खचाखच भरा हुआ है. यहां लोगों को पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही है.

इससे पहले कथा के छठवें दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि आय बढ़ाने के बारे में तो हर व्यक्ति सोचता है, लेकिन अपनी आयु बढ़ाने के बारे में कोई नहीं सोचता। सबसे ज्यादा जरुरी है अपनी आयु को बढ़ाना। यदि आयु ही नहीं रहेगी तो हम जो धन-दौलत, संपत्ति कमाएंगे, उसका क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों के सुख-दुख में शामिल होने से आयु बढ़ती है।

पं. मिश्रा ने प्रेम और प्यार में अंतर भी बताया। उन्होंने कहा माता-पिता अपने बच्चों से और भाई-बहन एक-दूसरे से करते हैं। शादी वाला जो प्यार होता है वह स्वार्थ होता है। हमें 9 महीने कोख में पालने वाली मां और पालन-पोषण करने वाले माता-पिता के जो नहीं हुए वे एक-दूसरे के क्या हो सकेंगे? इसलिए ऐसे प्यार के हश्र हम देखते ही रहते हैं। पंडित मिश्रा ने अपने एक बेटे को आरएएसस और बजरंग दल में भेजने की भी बात कही. शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में दीपिका पादुकोण द्वारा पहने गए भगवा कपड़ों को लेकर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें भगवा रंग ही क्यों पहनाया गया है। काला, नीला या कोई दूसरा रंग भी पहना सकते थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8geol1

Hindi News / Betul / Video पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महा पुराण में बदलाव, अब 12 बजे तक होगी कथा

ट्रेंडिंग वीडियो