script20 मिनट में डीआरएम ने देखी स्टेशन की व्यवस्था | In 20 minutes the DRM saw the arrangement of the station | Patrika News
बेतुल

20 मिनट में डीआरएम ने देखी स्टेशन की व्यवस्था

डीआरएम ने स्टेशन की व्यवस्थाओं पर जताया संतोष, रेलवे समिति के सदस्यों एवं व्यापारी संघ ने बरबटपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन स्टापेज बढ़ाने की रखी मांग

बेतुलJun 17, 2018 / 10:57 am

rakesh malviya

In 20 minutes the DRM saw the arrangement of the station

नागपुर रेलवे डीआरएम सोमेश कुमार ने शनिवार सुबह बैतूल स्टेशन का निरीक्षण किया

बैतूल/शाहपुर। नागपुर रेलवे डीआरएम सोमेश कुमार ने शनिवार सुबह बैतूल स्टेशन का निरीक्षण किया। वे स्पेशल टे्रन से निरीक्षण के लिए सुबह साढ़े नौ बजे पहुंच गए थे। निरीक्षण के दौरान स्टेशन पर टिकट घर, यात्री प्रतीक्षालय, शौचालय, स्टेशन परिसर सहित सभी सेक्शन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं को देखकर उन्होंने संतोष जाहिर किया। इसके अलावा डीआरएम सोमेश कुमार ने निरीक्षण के दौरान मौजूद रेल अधिकारियों को और बेहतर सुविधा बनाने के निर्देश दिए। साथ ही यात्रियों की समस्याओं को प्राथमिकता से सुनकर उसका निराकरण करें। रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार डीआरएम सोमेश कुमार ने बैतूल स्टेशन के प्लेटफार्म पर करीब २० मिनट का निरीक्षण किया गया।
डीआरएम को सौंपा ज्ञापन
निरीक्षण के दौरान लगभग २० मिनट रेलवे स्टेशन पर रहे। इसके बाद बरबटपुर के लिए रवाना हो गए। यहां स्टेशन पर भी व्यवस्थाएं देखी स्टेशन पर मौजूद रेलवे समिति के सदस्यों एवं व्यापारी संघ ने बरबटपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन स्टापेज बढ़ाने एवं स्टेशन पर अन्य यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने का एक ज्ञापन उन्हें एक सौंपा। समिति के सदस्यों ने ज्ञापन के माध्यम से डीआरएम को बरबटपुर स्टेशन पर यात्रियों को होने वाली समस्याएं से अवगत कराया गया है।

टे्रनों के स्टॉपेज की रखी मांग
बरबटपुर रेलवे स्टेशन आदिवासी विकासखंड शाहपुर के अंतर्गत आता है यह अनुभाग क्षेत्र है, यहां पर एसडीएम और तहसील कार्यालय है। इसके अलावा पुनर्वास केंद्र लगा हुआ है, जिसमें लगभग 60 हजार बंगाली समुदाय एवं शाहपुर ब्लॉक के करीब एक लाख आदिवासी एवं अन्य जाति के लोग निवास करते हैं, जो प्रतिदिन बसों से सैकड़ों की संख्या में भोपाल एवं नागपुर यात्रा करते हैं। इस पूरी आबादी के लिए आवागमन के लिए सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन बरबटपुर है, इसलिए बरबटपुर स्टेशन पर दादाधाम को प्रतिदिन करने, लखनउ-चैन्नई एक्सप्रेस, अंडमान एक्सप्रेस, पातालकोट एक्सप्रेस का स्टापेज दिया जाए एवं बरबटपुर पर ओवर ब्रिज का निर्माण एवं रिजर्वेशन सुविधा दी जाए। ज्ञापन में बताया कि बरबटपुर स्टेशन पर शेड लगाया जाए और पानी की स्थाई व्यवस्था की जाए।

Hindi News/ Betul / 20 मिनट में डीआरएम ने देखी स्टेशन की व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो