scriptश्याम बाबा के जन्मोत्सव पर आज होंगे विविध आयोजन, गूजेंगे जयकारे | beawar news | Patrika News
ब्यावर

श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर आज होंगे विविध आयोजन, गूजेंगे जयकारे

अलग-अलग स्थानों पर होंगे कार्यक्रम

ब्यावरNov 22, 2023 / 09:56 pm

Bhagwat

श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर आज होंगे विविध आयोजन, गूजेंगे जयकारे

श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर आज होंगे विविध आयोजन, गूजेंगे जयकारे

श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर गुरुवार को शहर में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन होगा। बाबा के जन्मोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह है। श्याम बाबा सेवा समिति की ओर से गुरुवार को सेंदड़ा रोड पर श्याम बाबा का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर बाल मेले का आयोजन भी होगा। जिसमें बच्चों को बैलून व टाॅफियों का वितरण किया जाएगा। बाबा के जन्मदिन पर 21 किलो मावे का केक भी काटा जाएगा। सौरभ माहेश्वरी ने बताया कि श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर बच्चों के लिए झूले लगाए जाएंगे। इस अवसर पर आकर्षक ढंग से बाबा का दरबार सजाया जाएगा। आयोजन को लेकर श्याम भक्तों ने तैयारियां पूरी कर ली है।
होंगे भजन कार्यक्रम, मनाएंगे जन्म उत्सव

बाबा श्याम के जन्म उत्सव पर फतेहपुरिया चौपड़ स्थित श्री श्याम मंदिर में श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर केक काटा जाएगा। श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर मन्नत मांगेगे। मंदिर परिसर का सतरंगी फूलों से आकर्षक शृंगार कर लखदातार का दरबार सजाया जाएगा।बांकेबिहारी मन्दिर में एकादशी एवं श्याम जन्मोत्सव आज
सूरजपोल गेट बाहर स्थित बांकेबिहारी मन्दिर में गुरुवार को एकादशी सत्संग महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। हीरालाल जगन्नाथ डाणी ट्रस्ट के अध्यक्ष माणक डाणी ने बताया कि देव प्रबोधिनी एकादशी के पावन अवसर पर सुरेश रायपुरिया एवं महेंद्र सलेमाबादी के सौजन्य से सत्संग महोत्सव आयोजित किया जाएगा। सत्संग कार्यक्रम में हरिनाम संकीर्तन मंडल के विजय तंवर एवं सहयोगियों की ओर से भजनों की संगीतमयी प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान श्याम जन्मोत्सव भी हर्षोल्लास से मनाया जाएगा।
आज होगी मूर्ति स्थापनाअमृतकौर अस्पताल रोड पर शनि मंदिर में खाटूश्याम के जन्मोत्सव पर बुधवार को भजन संध्या का आयोजन किया गया। जन्मोत्सव पर गुरुवार को विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। पुजारी अम्बालाल जोशी ने बताया कि गुरुवार को कलश यात्रा, हवन व मूर्ति स्थापना के कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। आयोजन को लेकर विशेष तैयारियां की गई है।

Hindi News/ Beawar / श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर आज होंगे विविध आयोजन, गूजेंगे जयकारे

ट्रेंडिंग वीडियो