scriptत्रिवेणीधाम के पदमश्री संत नारायण दास महाराज की प्रतिमा लगाने व सर्किल निर्माण की मांग | Padmashree Sant Narayan Das Maharaj Triveni Dham | Patrika News
बस्सी

त्रिवेणीधाम के पदमश्री संत नारायण दास महाराज की प्रतिमा लगाने व सर्किल निर्माण की मांग

शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल को सौंपा ज्ञापन

बस्सीApr 28, 2022 / 11:00 pm

Satya

त्रिवेणीधाम के पदमश्री संत नारायण दास महाराज की प्रतिमा लगाने व सर्किल निर्माण की मांग

त्रिवेणीधाम के पदमश्री संत नारायण दास महाराज की प्रतिमा लगाने व सर्किल निर्माण की मांग


शाहपुरा। अध्यात्म, समाज सेवा और शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने पर पदमश्री से सम्मानित त्रिवेणीधाम के ब्रह्मलीन संत नारायणदास महाराज की शाहपुरा में प्रतिमा लगाने और उनके नाम से सर्किल निर्माण करने की मांग उठने लगी है। शाहपुरा कस्बे के पीपली तिराहे पर या कृषि मंडी तिराहे पर महाराज की प्रतिमा लगाने और सर्किल का निर्माण करने की मांग को लेकर

कस्बे की जय श्री राम सेवा समिति के लोगों ने क्षेत्रीय विधायक आलोक बेनीवाल को ज्ञापन सौंपा। समिति अध्यक्ष राहुल बजाज व संयोजक रमेश कुमावत सहित अन्य लोगों ने देश विदेशों तक त्रिवेणीधाम शाहपुरा को पहचान दिलाने वाले और अपना पूरा जीवन समाज सेवा में समर्पित करने वाले ब्रह्मलीन पदमश्री संत नारायणदास महाराज की नगरपालिका क्षेत्र में प्रतिमा लगाने और सर्किल निर्माण की मांग की।
समिति के लोगों ने बताया कि महाराज ने क्षेत्र में कई अस्पतालों और स्कूल, कॉलेलों के भवन निर्माण कराने, संस्कृत के उत्थान के लिए १०० करोड़ की लागत से संस्कृत विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण कर सरकार को सौंपने, कई धर्मशालाओं, गौशालाओं का निर्माण करने सहित विभिन्न क्षेत्रों में अतुलनीय योगदान देकर त्रिवेणीधाम की देश-विदेशों तक विशेष पहचान दिलाई है।
महाराज ने शाहपुरा में महिला महाविद्यालय, आयुर्वेदिक अस्पताल, चिमनपुरा कॉलेज, अजीतगढ अस्पताल सहित कई अस्पतालों और स्कूलों के भवनों का निर्माण कराकर शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कई पुराने मंदिरों का भी जीर्णोंद्धार करवाया। ऐसे में महाराज के सम्मान में शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र में उनकी प्रतिमा लगाई जाए और सर्किल का निर्माण किया जाए।
समिति के मीडिया प्रभारी धर्मपाल यादव, नवल टेलर सहित कई लोगों ने इसकी मांग रखी। इस पर विधायक आलोक बेनीवाल ने समिति के लोगों को आश्वासन दिया है। इस मौके पर विक्की अग्रवाल, अक्षय सैनी, लोकेश सामोता, मनीष शर्मा, अंकित समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

पाठयक्रम में भी शािमल करने की उठी थी मांग


संत नारायणदास महाराज का जीवन चरित्र, अध्यात्म, समाज सेवा और शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान आदि को लेकर स्कूली पाठ्यक्रम में भी शामिल करने की मांग की जा रही है। पिछले दिनों कांग्रेस नेता मनीष यादव ने इस संबंध में सीएम अशेाक गहलोत को पत्र लिखकर इसकी मांग की थी।

Hindi News/ Bassi / त्रिवेणीधाम के पदमश्री संत नारायण दास महाराज की प्रतिमा लगाने व सर्किल निर्माण की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो