scriptअस्पताल के वार्ड में भर्ती महिला को जांच के लिए इमरजेंसी में लेकर आने की जिद पर अड़ा चिकित्सक, तबीयत बिगडऩे पर मरीज की मौत, डॉक्टर एपीओ | The doctor insisted on bringing the woman admitted in the hospital ward to the emergency for examination, the patient died after her health deteriorated, the doctor was APO | Patrika News
बाड़मेर

अस्पताल के वार्ड में भर्ती महिला को जांच के लिए इमरजेंसी में लेकर आने की जिद पर अड़ा चिकित्सक, तबीयत बिगडऩे पर मरीज की मौत, डॉक्टर एपीओ

चिकित्सक ने अस्पताल की पहली मंजिल के वार्ड में जाकर उपचार से मना किया। मरीज को नीचे इमरजेंसी कक्ष में लाकर उपचार करवाने की बात कही। परिजनों ने बार-बार तबीयत सही नहीं होने का हवाला दिया। लेकिन चिकित्सक नहीं माने।

बाड़मेरSep 24, 2024 / 10:33 pm

Mahendra Trivedi

बालोतरा शहर के राजकीय नाहटा चिकित्सालय में उपचार दौरान बुखार पीडि़त एक महिला की मृत्यु हो गई। चिकित्सक पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की। चिकित्सालय प्रशासन ने प्रारिम्भक जांच में चिकित्सक की लापरवाही मानते हुए एपीओ किया।

अस्पताल की पहली मंजिल के वार्ड में जाकर उपचार से मना किया

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के कनाना निवासी सुप्रिया (26) पत्नी दिनेश कुमार के बीमार होने पर सोमवार शाम परिजन उपचार के लिए बालोतरा के राजकीय चिकित्सालय लेकर आए। जांच के बाद चिकित्सक ने उसे भर्ती किया। रात में चिकित्सकों ने मरीज की जांच में सेहत में कुछ सुधार होना बताया। इस बीच देर रात 2.30 बजे मरीज की तबीयत अचानक फिर से बिगड़ गई। परिजन इमरजेंसी में चिकित्सक के पास पहुंचे। लेकिन चिकित्सक ने अस्पताल की पहली मंजिल के वार्ड में जाकर उपचार से मना किया। मरीज को नीचे इमरजेंसी कक्ष में लाकर उपचार करवाने की बात कही। परिजनों ने बार-बार तबीयत सही नहीं होने का हवाला दिया। लेकिन चिकित्सक नहीं माने। आखिरकर परिजन मरीज को नीचे इमरजेंसी में दिखाने के लिए लेकर आए।

महिला की मौत के बाद परिजन भडक़ गए

इस दौरान दूसरे दिन मंगलवार सुबह 7.30 बजे मरीज की तबीयत फिर बिगड़ गई। चिकित्सकों के काफी प्रयास के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। महिला की मौत के बाद परिजन भडक़ गए। उन्होंने रात्रि ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सक पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। चिकित्सक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। प्रारंभिक जांच में चिकित्सक हेमंत चौधरी को दोषी मानते हुए उसे प्रबंधन ने एपीओ कर दिया।

कमेटी करेगी विस्तृत जांच

सोमवार शाम परिजन महिला मरीज को लेकर चिकित्सालय पहुंचे थे। उपचार बाद शाम को तबीयत में सुधार था। जांच में मलेरिया व डेंगू नहीं होने की पुष्टि हुई थी। देर रात तबीयत बिगडऩे पर आपातकालीन सेवाएं दे रहे चिकित्सक जांच के लिए ऊपर के वार्ड में नहीं गए। प्रारंभिक जांच में दोषी पाए जाने पर चिकित्सक को एपीओ किया। कमेटी मामले की जांच करेगी।
-डॉ.संदीप देवात, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी जिला चिकित्सालय बालोतरा

Hindi News/ Barmer / अस्पताल के वार्ड में भर्ती महिला को जांच के लिए इमरजेंसी में लेकर आने की जिद पर अड़ा चिकित्सक, तबीयत बिगडऩे पर मरीज की मौत, डॉक्टर एपीओ

ट्रेंडिंग वीडियो