scriptप्रदेश में दलितों पर बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन | Memorandum submitted against the increasing crimes against Dalits in t | Patrika News
बाड़मेर

प्रदेश में दलितों पर बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

भाजपा अजा मोर्चा व अजजा मोर्चा ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

बाड़मेरJul 13, 2021 / 12:04 am

Dilip dave

प्रदेश में दलितों पर बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

प्रदेश में दलितों पर बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर. भाजपा अजा मोर्चा व अजजा मोर्चा ने सोमवार को राजस्थान में दलितों पर बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम को लेकर जिला कलक्टर के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के पिछले ढाई वर्ष के शासनकाल में दलितों के खिलाफ अत्याचार बढा है।
हाल ही में झालावाड़ में कृष्णा वाल्मीकि की पीट-पीटकर हत्या, गंगानगर में किशनलाल मोची पर जानलेवा हमला, पाली में एक दलित युवक की सिर कुचलने की घटना, मांडलगढ़ में दलित युवक को पेड़ से बांधकर मारपीट, अलवर में दलित बच्ची के साथ बलात्कार की घटना सहित प्रदेश के सभी इलाकों में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस के शासन में दलितों के विरुद्ध हो रही घटनाओं के 17521 मामले दर्ज हुए हैं। अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष वीरमा राम मेघवाल ने कहा कि प्रदेश प्रदेश में घटित हो रही यह घटनाएं अनुसूचित जाति व जनजाति के मन में भय पैदा कर रही है।
अनुसूचित जनजाति जिलाध्यक्ष राजूदास भील ने कहा कि उक्त घटनाओं पर तुरंत लगाम लगा पूर्व में हुई घटनाओं के दोषियों को शीघ्र दंड दिलवाए अन्यथा मजबूर होकर सडक़ पर सरकार के खिलाफ आंदोलन करना पड़ेगा।
प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलीप पालीवाल, प्रधान रूपाराम सारण, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण वडेरा, जिला महामंत्री बालाराम मंूढ, अनीता चौहान, रणवीर सिंह भादू, सुरेश मोदी, प्रो.मेघा राम गढवी, गोपालदास आदि प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे।

Hindi News / Barmer / प्रदेश में दलितों पर बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

ट्रेंडिंग वीडियो