scriptविद्यालयों व घरों में पौधरोपण कर संरक्षण की दी सीख | Lessons given for protection by planting saplings in schools and homes | Patrika News
बाड़मेर

विद्यालयों व घरों में पौधरोपण कर संरक्षण की दी सीख

सेड़वा, धनाऊ, चौहटन क्षेत्र में विद्यालयों और घर-घर में पौधरोपण किया

बाड़मेरJul 13, 2021 / 12:17 am

Dilip dave

विद्यालयों व घरों में पौधरोपण कर संरक्षण की दी सीख

विद्यालयों व घरों में पौधरोपण कर संरक्षण की दी सीख

बाड़मेर. राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के सहजन अभियान के जिला संयोजक भेराराम भाखर ने रविवार को जिले के सीमावर्ती ब्लॉक सेड़वा, धनाऊ, चौहटन क्षेत्र में विद्यालयों और घर-घर में पौधरोपण किया।

छायादार, फूलदार और औषधीय पौधे लगा शिक्षक समुदाय और आमजन को सघन पौधरोपण करने को प्रेरित किया। डूंगर कॉलेज बीकानेर के प्रो. श्याम सुंदर ज्यांणी की ओर से सहजन के बीज वितरित कर उसकी उपयोगिता की जानकारी दी।
ब्लॉक संयोजक मुकेशसिंह, चेतनराम, रेखादेवी, देवाराम चौधरी, चेनाराम भाकर, बालसिंह सियाग, हुकमाराम पालिवाल, खरथाराम सियाग, विशनाराम आदि ने पौधरोपण में सहयोग दिया।

ग्राम पंचायत कारटिया में राप्रावि नगाणी मेघवालों की बस्ती में शिक्षक मुकेशसिंह ने पार्क बनाकर दूब, विभिन्न प्रजाति के फूलदार और फलदार पौधे लगाए हैं जिनकी भी सराहना की गई।
एक घर एक पौधा अभियान के तहत सोमवार को वार्ड संख्या ०३ जोशियों का निचला वास में पौधारोपण किया गया । जहां पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया ।

एक घर एक पौधा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि एक घर एक पौधा अभियान का यह परिणाम है कि प्रतिदिन आमजन स्वयं आगे आकर अपने-अपने घरों के बाहर पौधे लगाने को लेकर रूचि ले रहे है ।

Hindi News / Barmer / विद्यालयों व घरों में पौधरोपण कर संरक्षण की दी सीख

ट्रेंडिंग वीडियो