scriptअहमदाबाद में 7वीं मंजिल पर आग, बालकनी में फंसी बाड़मेर की किशोरी की मौत | Fire On 7th Floor in Ahmedabad, Barmer Girl Trapped Dies | Patrika News
बाड़मेर

अहमदाबाद में 7वीं मंजिल पर आग, बालकनी में फंसी बाड़मेर की किशोरी की मौत

शहर के शाहीबाग इलाके में गिरधरनगर सर्कल के पास स्थित ऑर्चिड ग्रीन नाम की स्कीम में बी ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर स्थित एक घर में शनिवार को अचानक आग लग गई।

बाड़मेरJan 08, 2023 / 12:22 pm

Kamlesh Sharma

girl

अहमदाबाद/बाड़मेर। शहर के शाहीबाग इलाके में गिरधरनगर सर्कल के पास स्थित ऑर्चिड ग्रीन नाम की स्कीम में बी ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर स्थित एक घर में शनिवार को अचानक आग लग गई। इस घटना में घर के एक कमरे व उसकी बालकनी में फंसी 15 वर्षीय किशोरी प्रांजल जीरावाला (15) की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना में परिवार के चार अन्य सदस्य समय रहते बाहर निकल गए थे। शाहीबाग थाने के पुलिस निरीक्षक एम डी चंपावत ने बताया कि ये परिवार राजस्थान के बाडमेर जिले के बालोतरा का मूल निवासी है। आग के कारणों का पता लगाने के लिए एफएसएल की मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें

Jodhpur Accident: बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 5 लोगों की मौत, मची चीख-पुकार

फायरब्रिगेड को इस आगजनी की सूचना सुबह 7.28 बजे मिली। फायरब्रिगेड की 15 गाडिय़ां, चीफ फायर ऑफिसर सहित कई अधिकारी व दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। करीब दो से ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। आग ऊपर फैलने से रोक ली गई। स्थानीय लोगों के अनुसार मकान में लगे गैस गीजर में ब्लास्ट होने के चलते आग लगी। स्थानीय लोगों के अनुसार किशोरी यहां पर अपने चाचा के साथ रहती थी। उसके माता-पिता सूरत में रहते हैं। मृतका 12वीं कक्षा की छात्रा थी।

यह भी पढ़ें

बहन को ससुराल छोड़कर लौट था युवक, बीच रास्ते में हो गई मौत

8वीं मंजिल से जवान को नीचे उतारकर बचाया
मुख्य अग्निशमन अधिकारी जयेश खडिया ने बताया कि मौके पर जाकर देखा तो जिस कमरे में आग लगी थी उसका दरवाजा जल रहा था। आग ऊपरी मंजिल पर न फैले और जल्द बचाव कार्य हो इसके लिए स्नारकेल (हाइड्रोलिक सीढ़ी) की मदद ली गई। सभी जवानों ने मिलकर कमरे के दरवाजे को तोड़ा और फिर रास्ता बनाते हुए अंदर किशोरी तक पहुंचे। दूसरी ओर आठवीं मंजिल से एक टीम ने कार्यवाही करते हुए एक जवान को सातवीं मंजिल की बाल्कनी में उतारा। किशोरी बेहोशी की हालत में मिली थी। उसे उपचार के लिए राजस्थान हॉस्पिटल पहुंचाया गया जहां पता चला कि उसने दम तोड़ दिया।

https://youtu.be/DYE0v3eQhTs

Hindi News / Barmer / अहमदाबाद में 7वीं मंजिल पर आग, बालकनी में फंसी बाड़मेर की किशोरी की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो