scriptUP Rains, weather Alert: बरेली समेत उत्तर प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम हुआ सुहावना | Patrika News
बरेली

UP Rains, weather Alert: बरेली समेत उत्तर प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम हुआ सुहावना

मौसम विभाग ने ताज़ा अपडेट जारी करते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। पिछले लगभग एक सप्ताह से लोग तेज धूप और उमस भरी गर्मी से परेशान थे, लेकिन गुरुवार शाम से तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई है।

बरेलीSep 27, 2024 / 12:38 pm

Avanish Pandey

बरेली। मौसम विभाग ने ताज़ा अपडेट जारी करते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। पिछले लगभग एक सप्ताह से लोग तेज धूप और उमस भरी गर्मी से परेशान थे, लेकिन गुरुवार शाम से तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 27 और 28 सितंबर को लगातार 48 घंटों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बरेली के 40 जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
यूपी में बारिश का अलर्ट: उत्तर प्रदेश में मानसून के जाने से पहले एक बार फिर भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यह चेतावनी साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण दी गई है, जो 27 और 28 सितंबर को प्रदेश में सक्रिय रहेगा। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी है। मौसम विभाग ने खराब मौसम के दौरान लोगों को सावधान रहने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है।
गुरुवार को पूरे दिन बादलों का आना-जाना लगा रहा और शाम को बरेली, पीलीभीत और आसपास के जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। अगले 24 घंटों में तापमान में 1 से 2 डिग्री की गिरावट का अनुमान है। बुधवार को मथुरा-वृंदावन उत्तर प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री था। इसी प्रकार, बहराइच में अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
भारी बारिश और आंधी का अलर्ट: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 27 और 28 सितंबर को भारी बारिश के साथ भीषण आंधी-तूफान की चेतावनी दी है। अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर सहित पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश, आंधी-तूफान और वज्रपात की संभावना है। इसके चलते कुछ इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।

Hindi News / Bareilly / UP Rains, weather Alert: बरेली समेत उत्तर प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम हुआ सुहावना

ट्रेंडिंग वीडियो