scriptएसएसपी ने सीओ से कराई टेस्ट रिपोर्ट, कार्रवाई नहीं हुई तो दरोगा हुआ सस्पेंड | Patrika News
बरेली

एसएसपी ने सीओ से कराई टेस्ट रिपोर्ट, कार्रवाई नहीं हुई तो दरोगा हुआ सस्पेंड

नवाबगंज थाने में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई जब फरियादी बनकर बाइक चोरी की शिकायत दर्ज कराने पहुंचे ट्रेनी सर्कल ऑफिसर (सीओ) को जनसुनवाई अधिकारी ने सही तरीके से नहीं सुना।

बरेलीOct 12, 2024 / 11:39 am

Avanish Pandey

बरेली। नवाबगंज थाने में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई जब फरियादी बनकर बाइक चोरी की शिकायत दर्ज कराने पहुंचे ट्रेनी सर्कल ऑफिसर (सीओ) को जनसुनवाई अधिकारी ने सही तरीके से नहीं सुना। रिपोर्ट दर्ज कराने के बजाय अधिकारी ने उन्हें ही बाइक चोरी के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया। यह मामला जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य के संज्ञान में आया, तो उन्होंने तत्काल जनसुनवाई अधिकारी को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए।
नवाबगंज थाने में सब-इंस्पेक्टर सुदेश पाल सिंह जनसुनवाई अधिकारी के रूप में तैनात थे। 9 अक्टूबर को ट्रेनी सीओ भूपेश कुमार पांडेय एसएसपी अनुराग आर्य के आदेश पर बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए नवाबगंज थाने पहुंचे। उन्होंने जनसुनवाई काउंटर पर पहुंचकर सब-इंस्पेक्टर सुदेश पाल से रिपोर्ट लिखने के लिए कागज की मांग की। लेकिन इसके बजाय, सुदेश पाल ने न केवल कागज देने से इनकार किया, बल्कि सीओ को बाइक चोरी के लिए लापरवाह बताते हुए फटकार भी लगा दी।
इस घटना के बाद, सीओ भूपेश कुमार पांडेय थाने से वापस चले गए और एसएसपी को पूरी घटना की जानकारी दी।
हाफिजगंज पुलिस ने दर्ज की सूचना

दूसरी ओर, हाफिजगंज थाने में जब सीओ ने इसी तरह की टेस्ट रिपोर्ट के लिए कागज मांगा, तो उन्हें आराम से बैठाया गया। वहां जनसुनवाई अधिकारी ने उन्हें कागज उपलब्ध कराया और तहरीर लिखवाकर उनकी शिकायत रजिस्टर में दर्ज की, साथ ही जांच का आश्वासन भी दिया। एसएसपी अनुराग आर्य ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई की और नवाबगंज थाने के जनसुनवाई अधिकारी सुदेश पाल सिंह को निलंबित कर दिया।

Hindi News / Bareilly / एसएसपी ने सीओ से कराई टेस्ट रिपोर्ट, कार्रवाई नहीं हुई तो दरोगा हुआ सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो