scriptसिपाही, दरोगा नही…अब CO बोले, आफिस नही मेरे घर में लगवाओ AC | Patrika News
बरेली

सिपाही, दरोगा नही…अब CO बोले, आफिस नही मेरे घर में लगवाओ AC

बरेली में इन दिनों ताबड़तोड़ सिपाही और दरोगा भ्रष्टाचार के निशाने पर थे, लेकिन हैरानी की बात है को अब इस लिस्ट में CO भी शामिल होते जा रहे हैं। जिले के दो CO की फिलहाल चर्चाएं गर्म हैं।

बरेलीJun 16, 2024 / 03:04 pm

anoop shukla

बरेली पुलिस मे सिपाही, दरोगा छोड़िए अब सीओ रंगदारी मांग रहे हैं। लाइन भी अछूती नहीं है। मीरगंज सर्किल की सीओ डा. दीपशिखा अहिबरन सिंह द्वारा भट्ठा मालिक से दो लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले के बाद अब सीओ लाइन प्रियतोष त्रिपाठी का खेल उजागर हुआ है।
सरकारी रुपयों से घर पर एसी, फ्रिज लगवाने के बाद सीओ लाइन को स्टोर इंचार्ज ने 46 हजार कीमत का होम थिएटर नहीं दिलवाया तो वह इस कदर नाराज हो गए कि प्रभारी को धमकाया। स्टोर प्रभारी का पद छीन लिया और दूसरे की नियुक्ति कर दी। पीड़ित पुलिसकर्मी ने सीओ के भ्रष्टाचार की सिलसिलेवार कहानी लिखकर एसएसपी को पत्र सौंपा है। पत्र इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है जिससे बरेली पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है।
पुलिस लाइन के स्टोर में तैनात हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार के अनुसार, वह 22 जून 2023 से स्टोर प्रभारी के रूप में तैनात थे। 26 मार्च 2024 को सीओ लाइन के कार्यालय से एक पत्र प्राप्त हुआ जिसमें बताया गया कि मरम्मत के बाद भी कार्यालय का एसी ठीक नहीं चल रहा है। ऐसे में प्रतिसार निरीक्षक (आरआइ) हरमीत सिंह को नया एसी लगवाने के निर्देश दिये गए।
प्रतिसार निरीक्षक के मौखिक आदेश पर छह अप्रैल को सप्लायर विक्ली मेहरा से नया एसी लगवाने के लिए बोला। एसी आने पर सीओ ने कहा कि उसे कार्यालय पर नहीं आवास पर लगवा दो। उनके आदेश पर पुलिस क्लब स्थित आवास पर मैकेनिक जुल्फेकार व मिस्त्री वीरेंद्र एवं अरुण कुमार ने एसी लगा दी। नए एसी के अनुमति पत्र पर आरआइ के हस्ताक्षर कराकर सीओ के समक्ष पेश किये।
आरोप है कि सीओ ने हस्ताक्षर ना करते हुए एडजेस्ट कर लेने की बात कही। यह बात आरआइ को बताई तो उन्होंने बाद में बात करने को कहा और सीओ एडजेस्ट करने का दबाव बनाते रहे। मार्च मेंं ही सीओ ने सरकारी रुपयों से आवास पर फ्रिज व डिश कनेक्शन भी करा लिया। सभी का बिल 52 हजार आठ सौ रुपये बना। 17 मार्च को सीओ राजकीय वाहन से गनर निरंकार सिंह व तरुन के साथ बैठाकर बाजार ले गए।
अशोका इलेक्ट्रानिक पर सोनी कंपनी का 46 हजार रुपये कीमत का होम थियेटर पसंद किया और गाड़ी में रखवाने के आदेश दिये। कप्तान साहब द्वारा अनुमति ना दिये जाने की बात पर सीओ ने कहा कि जब तुम हमारा इतना काम हमारा नहीं कर सकते। एसी, फ्रिज एवं टाटा स्काई के पैसे को एडजेस्ट नहीं कर सकते। तब तुम्हारा स्टोर में रहना बेकार है। तुम्हें स्टोर से हटाया जाना सही रहेगा। इसी के बाद स्टोर प्रभारी के पद से हटाकर हेड कांस्टेबल प्रदीप कुमार कसाना को जिम्मेदारी सौंप दी।
एसएसपी, घुले सुशील चंद्रभान ने बताया की प्रकरण में एसपी दक्षिणी को जांच सौंपी गई है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Bareilly / सिपाही, दरोगा नही…अब CO बोले, आफिस नही मेरे घर में लगवाओ AC

ट्रेंडिंग वीडियो