scriptकांवड़ यात्रा पर बोले मौलाना तौकीर रजा, 5 मिनट की अजान से दिक्कत, लेकिन पूरे महीने की यात्रा से नहीं… | Maulana Tauqeer Raza said on Kanwar Yatra problem with 5 minutes of Azaan but not with yatra of 30 days | Patrika News
बरेली

कांवड़ यात्रा पर बोले मौलाना तौकीर रजा, 5 मिनट की अजान से दिक्कत, लेकिन पूरे महीने की यात्रा से नहीं…

Maulana Tauqeer Raza: मौलाना तौकीर रजा ने भाजपा पर तंज कसते हुए पुछा कि पांच मिनट की अजान से जब लोगों को दिक्कत है तो पूरे महीने की कांवड़ यात्रा से क्यों नहीं है।

बरेलीJul 28, 2024 / 07:50 am

Sanjana Singh

Maulana Tauqeer Raza

Maulana Tauqeer Raza

Maulana Tauqeer Raza: उत्तर प्रदेश में बरेली के इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने भाजपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में मुसलमानों के साथ नाइंसाफी की जा रही है। पांच मिनट की अजान में लोगों को दिक्कत होती है, लेकिन पूरे महीने की कांवड़ यात्रा से कोई दिक्कत नहीं है। 

‘10 मिनट की नमाज आपको तकलीफ पहुंचाती है’

मौलाना तौकीर रजा ने कहा, “पांच मिनट की अजान से लोगों की नींद खराब होती है। यदि 10 मिनट की नमाज के लिए मस्जिद में जगह नहीं है, और किसी ने बाहर नमाज पढ़ ली तो इससे आपको दिक्कत है। पांच मिनट की अजान आपको तकलीफ पहुंचाती है, 10 मिनट की नमाज आपको तकलीफ पहुंचाती है, लेकिन पूरे महीने की कांवड़ यात्रा के लिए रास्ते बंद कर दिए जाते हैं, वह आपको तकलीफ नहीं पहुंचाती? यह न्याय है या अन्याय?”
Tauqeer Raza

‘दस मिनट और एक महीने में कितना बड़ा अंतर है’

उन्होंने कहा, “कांवड़ यात्रियों की सुविधा के लिए जो कुछ किया जाता है, वह किया जाना चाहिए। हमें उसमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन हमारे ऊपर जो पाबंदियां लगाई जाती हैं, उससे हमें दिक्कत है। हमें उससे ऐतराज है। आप पूरे महीने कांवड़ के नाम पर रास्ते बंद कर देते हैं। दस मिनट और एक महीने में कितना बड़ा अंतर है। आप हमारे 10 मिनट बर्दाश्त नहीं कर सकते और हम आपका एक महीना बर्दाश्त करें।”
उन्होंने आगे कहा, “ताजिया हमेशा उधर से ही जाता है, जिधर से तय है। नये रूट से कभी नहीं जाता। नई परंपरा हम नहीं डालते, लेकिन आप लोग डालते हैं। आपका धर्म आपको जो इजाजत देता है, वह आप कीजिए लेकिन हम पर पाबंदियां लगाना अन्याय है।”
यह भी पढ़ें

संजय निषाद का बड़ा बयान, सपा को बताया कांग्रेस का वाई-फाई

‘देश का मुसलमान देश के साथ है’

मौलाना तौकीर ने लोकसभा चुनाव में मुसलमानों के रुख पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “इस चुनाव ने बता दिया कि उत्तर प्रदेश का ही नहीं, बल्कि पूरे देश का मुसलमान किसके साथ है। देश का मुसलमान देश के साथ है। वह किसी एक पार्टी के साथ नहीं है।”
उन्होंने आरोप लगाया, “भारतीय जनता पार्टी देश को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है, इसलिए सेक्युलरिज्म पर भरोसा रखने वाले तमाम हिंदुओं ने और मुसलमानों ने एक साथ देश के लिए वोट किया। नतीजतन, आज विपक्ष बहुत मजबूत हुआ है। इसके बावजूद विपक्ष की भूमिका जिस तरह से निभाई जानी चाहिए, विपक्ष वह अभी भी नहीं निभा पा रहा है।”

Hindi News / Bareilly / कांवड़ यात्रा पर बोले मौलाना तौकीर रजा, 5 मिनट की अजान से दिक्कत, लेकिन पूरे महीने की यात्रा से नहीं…

ट्रेंडिंग वीडियो