script13.70 करोड़ से होगी किशनगंज क्षेत्र में क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया की मरम्मत | government aproover fund for damaged bridge | Patrika News
बारां

13.70 करोड़ से होगी किशनगंज क्षेत्र में क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया की मरम्मत

किशनगंज-शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में टूटी पुलिया एवं अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त पुलिया के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी

बारांSep 27, 2024 / 12:29 pm

mukesh gour

किशनगंज-शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में टूटी पुलिया एवं अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त पुलिया के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी

किशनगंज-शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में टूटी पुलिया एवं अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त पुलिया के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी

टूटी पुलिया से अब मिल सकेगी लोगों को राहत

good news : केलवाड़ा. भारी बारिश के कारण सार्वजनिक संपत्तियों को बहुत नुकसान पहुंचा है। इसी को देखते हुए सरकार ने मरम्मत कार्यों के लिए क्षेत्रीय विधायक ललित मीणा के प्रयासों से किशनगंज-शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में टूटी पुलिया एवं अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त पुलिया के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। बता दें कि राजस्थान में इस बार मानसून काफी सक्रिय रहा। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात पैदा हो गए। इसके कारण लोग कई दिनों तक जल भराव के कारण घरों में कैद रहे। जिले में सडक़ें काफी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इसके अलावा भवनों, नहरों और पुलों को काफी नुकसान पहुंचा। प्रदेश में मानसून की विदाई का दौर चल रहा है। ऐसे में जनजीवन पटरी पर आ चुका है, लेकिन सार्वजनिक संपत्तियों के नुकसान के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
इनके दिन बहुरेंगे
इसके तहत नेशनल हाइवे 27 से खांडा सहरोल, बालाचार से खैराई खटका-सेमली फाटक सीसी कलवर्ट मरम्मत, शाहबाद रेस्ट हाउस के पास संपर्क सडक़, देवरी से सड़, एनएच 27 से सनवाड़ा, कस्बाथाना से टाडा अहिराना, देवरी से बमनगंवा, कस्बाथाना से काली माता मंदिर, बीलखेड़ा डांग से पाटन, बीलखेड़ा माल से होड़ापुरा बाया गोयरा, शाहबाद से मंडी सहजना, ऊनी से केदारकुई, केदारकुई से सिलोरा, समरानिया से सिरसोद खुर्द, समरानियां से हाटरी-महोदरा, खटका- गणेशपुरा से सेमरा, पेनावदा से बाल्दा, तिलगवा पुरेनी से टांडा कछियान सहित 36 क्षतिग्रस्त पुलियों की वित्तीय स्वीकृति विधानसभा क्षेत्र में जारी हो चुकी है।
सभी कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड शाहबाद के माध्यम से किए जाएंगे। इसकी निविदा जारी कर शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।
हरिप्रसाद मीणा, अधीक्षण अभियंता, खंड शाहाबाद

Hindi News / Baran / 13.70 करोड़ से होगी किशनगंज क्षेत्र में क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया की मरम्मत

ट्रेंडिंग वीडियो