scriptचुनाव में चढ़ाया योगी ने धार्मिक चोला | Election meeting in baran | Patrika News
बारां

चुनाव में चढ़ाया योगी ने धार्मिक चोला

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को शहर के श्रीराम स्टेेडियम में हुई चुनावी सभा में न केवल धर्म का मर्म टटोला, वरन् कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं होने के लिए भी उन्होंने कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया।

बारांDec 01, 2018 / 05:22 pm

Dilip

baran

Election meeting in baran

बारां. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को शहर के श्रीराम स्टेेडियम में हुई चुनावी सभा में न केवल धर्म का मर्म टटोला, वरन् कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं होने के लिए भी उन्होंने कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया। अपने 18 मिनट के भाषण में योगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश में जब चौथी बार भाजपा की सरकार बन रही है तो राजस्थान में दूसरी बार भाजपा की सरकार क्यो नहीं बन सकती। इस दौरान योगी ने केन्द्र की मोदी व भाजपा की प्रदेश सरकार की नीतियों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि देश में राजनीतिक स्थिरता व स्थायित्व के लिए भाजपा की सरकारें बननी चाहिए। हमारे लिए राम राज्य की स्थापना की अवधारणा का आधार है। भाषण की शुरुआत में योगी ने जब कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम व भगवान श्री$कृष्ण की धरती से आया हूं तो पूरा पांडाल योगी-योगी के नारों से गूंजने लगा।
कांग्रेस पर प्रहार
उन्होंने सभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि पचास-पचपन साल देश में कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन विकास नहीं हुआ। अब कह रहे हैं हमें वोट दो विकास कराएंगे। कांग्रेस के नेता झूठ बोलने में माहिर हैं। कांग्रेस के शासन की उपलब्धियां जातिवाद, आतंकवाद, अलगाववाद, अराजकता व भ्रष्टाचार रहे हैं।
पूर्व पीएम पर निशाना
सभा में योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, तो देश का भील, मीणा, हरिजन, आदिवासी, दलित व कमजोर तबकों के लोग व किसान कहां जाएंगे। इन सबको देश की मुख्यधारा से अलग करने का काम कांग्रेस ने किया है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर तंज
योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंस कसा कि जिस परिवार की चार पीढिय़ां जिस क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव जीतती रहीं, उसने उसे जिला मुख्यालय तक नहीं बनाया। यह काम पिछले साल यूपी की हमारी सरकार ने किया।
अब तो रहम करो
उन्होंने राहुल की तुलना उस परीक्षार्थी से भी की जो सत्रह साल इंजीनियरिंग की परीक्षा में फेल हो गया, 18 वीं बार परीक्षा देने के लिए वह कोर्ट में चला गया। कोर्ट ने कहा अब तो रहम करो। राहुल गांधी की पार्टी पिछले सत्रह चुनावों में हारीं है, अब आप लोग भी कह दो कि अब तो रहम करो।
महापुरुषों का अपमान
सभा में योगी ने कांग्रेस पर बाबा डॉ. भीमराव अम्बेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल व नेताजी सुभाष च्रंद बोस के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार इन महापुरुषों की स्मृतियों को संजाने का काम कर रही हैं।
यह जुमले भी उछाले
-कांग्रेस को अली मुबारक, हमारे तो बजरंगबली
-कांगे्रस नेता कहते है कि हमें मुसलमानों के नब्बे प्रतिशत वोट चाहिए
-कांग्रेस झूठ बोलने में माहिर हैं
-अब सबकी निगाह राजस्थान पर है, कांग्रेस की जमानत जब्त कराएं
-भाजपा की केन्द्र व राजस्थान सरकार ने कभी लाचारगी नहीं दिखाई

Hindi News/ Baran / चुनाव में चढ़ाया योगी ने धार्मिक चोला

ट्रेंडिंग वीडियो