scriptराजस्थान में यहां जिला कलक्टर ने पैदल घूमकर किया शहर का निरीक्षण, हिदायद दी | Baran District Collector inspected the city on foot, gave instructions | Patrika News
बारां

राजस्थान में यहां जिला कलक्टर ने पैदल घूमकर किया शहर का निरीक्षण, हिदायद दी

राजस्थान के बारां शहर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने शहर का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बारांJan 18, 2024 / 04:27 pm

Santosh Trivedi

baran_collector.jpg

राजस्थान के बारां शहर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने शहर का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ एसडीएम दीपक मित्तल व नगरपरिषद आयुक्त ब्रजेश रॉय समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। जिला कलक्टर तोमर ने बुधवार सुबह कोटा रोड स्थित आरओबी से निरीक्षण शुरु किया। यहां क्षतिग्रस्त सर्किल की मरम्मत के लिए निर्देश दिए।

इसके बाद कृषि उपज मंडी रोड व अस्पताल रोड होते हुए धर्मादा चौराहा पहुंचे। यहां से पैदल प्रताप चौक, इन्दिरा मार्केट, सब्जी मंडी क्षेत्र तथा श्रीजी चौक क्षेत्र पहुंचे। श्रीजी मंदिर पर दर्शन करने के बाद उन्होंने चौक में स्थित एक चाय विक्रेता के सामने नाली में पड़े डिस्पोजल को देखकर डस्टबिन रखने की हिदायद दी तथा वहां पर रुककर चाय भी पी। वहां से पुरानी सिविल लाइन्स क्षेत्र पहुंचे। जहां पर सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति को जांचा तथा कर्मचारियों से चर्चा कर निर्देश दिए।

यूनिफार्म में रहे
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने आयुक्त को निर्देश देते हुए सफाई कर्मचारियों को ड्यूटी समय यूनिफॉर्म मे कार्य करना सुनिश्चत करने को कहा। व्यापारियों को दुकानों के बाहर डस्टबीन रखने के लिए पाबन्द करने को भी कहा साथ ही शहर के सर्किलों की मरम्मत, लाइटिंग तथा नियमित साफ- सफाई करवाने के लिए भी निर्देश दिए।

कचरा प्वांइट कम करने को कहा
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने नगरपरिषद के सफाई निरीक्षक नरसी लाल स्वामी को शहर में कचरा प्वाइंट कम कर कचरा सीधे कचरा वाहनों के माध्यम से संग्रहण करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अस्थाई व स्थाई अतिक्रमणों के खिलाफ भी निरन्तर कार्रवाई की जाए। पार्को की साफ सफाई के साथ ही जहां मरम्मत की जरुरत है उसके लिए निर्देश दिए। शहर में करीब डेढ़ घंटे के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर के साथ एसडीएम दीपक मित्तल, नगरपरिषद आयुक्त ब्रजेश रॉय, तहसीलदार मनोज कुमार जेट्टी, अधिशाषी अभियन्ता संदीप माथुर, कनिष्ठ अभियन्ता मान सिंह मीना, श्याममनोहर शर्मा, मनीष मालव भी आदि मौजूद रहे।

Hindi News / Baran / राजस्थान में यहां जिला कलक्टर ने पैदल घूमकर किया शहर का निरीक्षण, हिदायद दी

ट्रेंडिंग वीडियो