scriptनिर्वाचन आयोग का एक्शन, उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त | Rajasthan Banswara Election Commission Action BJP candidate Nomination Cancelled in by election | Patrika News
बांसवाड़ा

निर्वाचन आयोग का एक्शन, उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त

Rajasthan By election : राजस्थान के बांसवाड़ा में पंचायतीराज संस्थाओं में रिक्त पदों पर उपचुनाव होने वाले हैं। निर्वाचन आयोग ने एक बड़ा एक्शन लिया। उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त कर दिया।

बांसवाड़ाJun 22, 2024 / 02:18 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Banswara Election Commission Action BJP candidate Nomination Cancelled in by election

निर्वाचन आयोग का एक्शन, उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त

Rajasthan By election : राजस्थान के बांसवाड़ा में निर्वाचन आयोग पंचायतीराज संस्थाओं में रिक्त पदों पर उपचुनाव कराने जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार अपराह्न 3 बजे तक किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। इस बीच, एक पर्चा निरस्त किया गया है। रिटर्निंग अधिकारी, जिला परिषद् सदस्य निर्वाचन (कलक्टर) डॉ. इन्द्रजीत यादव ने बताया कि वार्ड संख्या 4 के सदस्य के निर्वाचन को लेकर पेश नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गई। इसमें भाजपा प्रत्याशी मनोहर ने प्रस्तुुत नामांकन पत्र में राजनीतिक दल के अभ्यर्थी के पक्ष में प्रारूप पेश नहीं करने और 5 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर नहीं होने से नाम निर्देशन पत्र निरस्त किया गया।

राजनीतिक दलों का आज बुलावा

पंचायत उपचुनाव के रिक्त पद के उपचुनाव को लेकर शनिवार को सुबह 10 बजे ईवीएम एफएलजी कराने के लिए भाजपा, आम आदमी पार्टी, बसपा, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इण्डिया (मार्क्ससिस्ट), कांग्रेस और लोजपा के प्रतिनिधियों को ईवीएम वेयर हाउस बुलाया गया है। यह जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत)(एडीएम) अभिषेक गोयल ने दी।

Hindi News / Banswara / निर्वाचन आयोग का एक्शन, उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त

ट्रेंडिंग वीडियो