scriptGood News : डूंगरपुर-रतलाम वाया बांसवाड़ा रेल लाइन परियोजना को मिले 150 करोड़, जल्द होगी पूरी | Good News Dungarpur Ratlam via Banswara rail line project gets Rs 150 crore will be completed soon | Patrika News
बांसवाड़ा

Good News : डूंगरपुर-रतलाम वाया बांसवाड़ा रेल लाइन परियोजना को मिले 150 करोड़, जल्द होगी पूरी

Good News : डूंगरपुर-रतलाम वाया बांसवाड़ा रेल लाइन के कार्यों की गति मिलने की उम्मीद है। अंतरिम बजट में इस परियोजना को डेढ़ सौ करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैँ।

बांसवाड़ाFeb 04, 2024 / 01:59 pm

Sanjay Kumar Srivastava

dungarpur-banswara-ratlam_rail_project.jpg

Dungarpur-Banswara-Ratlam rail project

Dungarpur-Banswara-Ratlam Rail Project : बांसवाड़ा में शिलान्यास और आरंभिक कार्यों के बाद लंबे समय ठप रहने और गत वर्ष डी-फ्रीज हुई डूंगरपुर-रतलाम वाया बांसवाड़ा रेल लाइन के कार्यों की गति मिलने की उम्मीद है। केंद्र सरकार के अंतरिम बजट में इस परियोजना को डेढ़ सौ करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैँ। इस राशि से अर्थवर्क व छोटे निर्माण कार्यों को गति मिल सकेगी। उत्तर पश्चिम रेलवे के अधीन हमारी परियोजना को विशेष ट्राइबल कॉरिडोर के अन्तर्गत पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। गत वर्ष परियोजना के डी-फ्रीज होने और करीब सौ करोड़ रुपए के टेंडर होने के बाद बांसवाड़ा और डूंगरपुर में कुछ स्थानों पर कार्य भी आरंभ हो चुका है। ऐसे में अब उत्तर-पश्चिम रेलवे केंद्र सरकार की मदद से रतलाम-डूंगरपुर वाया बांसवाड़ा रेल परियोजना को तेजी से पूरा करने की कवायद में जुट गया है।

जानकारी के अनुसार बजट में आवंटित राशि से अर्थ वर्क, समतलीकरण, छोटे-बड़े पुल आदि के निर्माण होंगे। वहीं डूंगरपुर जिले में एक ओवरब्रिज निर्माण भी प्रस्तावित है।



यह रेल परियोजना दो राज्यों राजस्थान और मध्यप्रदेश के तीन जिलों डूंगरपुर, बांसवाड़ा और रतलाम जिलों में क्रियान्वित होनी है। शिलान्यास के बाद इस रेल लाइन के लिए रेलवे को दी गई भूमि पर बांसवाड़ा और डूंगरपुर में कुछ स्थानों पर भूमि समतलीकरण, पुल आदि के कार्य हुए हैं।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में IPS के तबादलों पर नया अपडेट, अब जल्द बदले जाएंगे 30 जिलों के कप्तान

यह भी पढ़ें – Vidya Sambal Yojana : राजस्थान के करीब 1000 प्रोफेसरों की जॉब पर खतरा, फरवरी माह में जा सकती है नौकरी

https://youtu.be/nhcqEi0R2ZU

Hindi News/ Banswara / Good News : डूंगरपुर-रतलाम वाया बांसवाड़ा रेल लाइन परियोजना को मिले 150 करोड़, जल्द होगी पूरी

ट्रेंडिंग वीडियो