scriptबताओ तुम किसकी संतान हो? ‘आदिवासी हिंदू नहीं’ के बयान पर भाजपा का राजकुमार रोत पर तीखा हमला | Cabinet Minister Babulal Kharadi attacks MP Rajkumar Roat over his statement that tribals are not Hindus | Patrika News
बांसवाड़ा

बताओ तुम किसकी संतान हो? ‘आदिवासी हिंदू नहीं’ के बयान पर भाजपा का राजकुमार रोत पर तीखा हमला

Rajasthan Politics: वह कहते हैं, आदिवासी हिन्दू नहीं हैं। पहले तुम बताओ किसकी संतान हो? पूर्वज क्या करते थे? भूल गए हो क्या?

बांसवाड़ाJul 22, 2024 / 08:41 am

Anil Prajapat

Babulal Kharadi
Rajasthan Politics: बांसवाड़ा। वह कहते हैं, आदिवासी हिन्दू नहीं हैं। पहले तुम बताओ किसकी संतान हो? पूर्वज क्या करते थे? भूल गए हो क्या? हमारे पूर्वज तो राम-राम करते थे, जय गुरु करते हैं, जय सीताराम कहते थे, जय श्रीकृष्ण करते हैं। कैबिनेट मंत्री व जिला प्रभारी बाबूलाल खराड़ी ने यह बात रविवार को भाजपा की वृहद जिला समिति की बैठक में कही।
हाल ही में बाप सांसद राजकुमार रोत ने कहा था कि मैं हिंदू नहीं हूं और आदिवासी का धर्म हिंदू नहीं है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म का अपना रीति रिवाज अलग है और आदिवासी जाति समुदाय अलग है, आदिवासी जाति हिंदू नहीं है। इस पर पलटवार करते हुए मंत्री खराड़ी ने कहा कि आदिवासियों के पूर्वज भी राम-राम और जय गुरु बोलते थे। साथ ही पूछा कि बताओ किसकी संतान हो? मंत्री खराड़ी सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने भी कई तर्क देते हुए आदिवासियों को हिन्दू बताया।
इस मौके पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने महिला आरक्षण, राज्य सरकार के बजट एवं कार्यों का उल्लेख करते हुए निकाय और पंचायत राज्य चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया। बैठक से पूर्व उन्होंने मां त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन किए।

Hindi News/ Banswara / बताओ तुम किसकी संतान हो? ‘आदिवासी हिंदू नहीं’ के बयान पर भाजपा का राजकुमार रोत पर तीखा हमला

ट्रेंडिंग वीडियो