scriptबेंगलूरु उपनगरीय रेल परियोजना पर अधिकारी ध्यान दें | Officers should pay Attention to the Bangalore Suburban Rail Project | Patrika News
बैंगलोर

बेंगलूरु उपनगरीय रेल परियोजना पर अधिकारी ध्यान दें

रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने कर्नाटक में चल रही रेल परियोजनाओं को वर्ष २०२२ के बजाय २०२० तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इससे पूर्व रेलवे ने इन सभी परियोजनाओं के पूर्ण होने की अवधि २०२२ निर्धारित की थी।

बैंगलोरJun 08, 2019 / 04:57 pm

Santosh kumar Pandey

bangalore news

बेंगलूरु उपनगरीय रेल परियोजना पर अधिकारी ध्यान दें

महाराष्ट्र-कर्नाटक के बीच रेल मार्ग दोहरीकरण को प्राथमिकता
बेंगलूरु. रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने कर्नाटक में चल रही रेल परियोजनाओं को वर्ष २०२२ के बजाय २०२० तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इससे पूर्व रेलवे ने इन सभी परियोजनाओं के पूर्ण होने की अवधि २०२२ निर्धारित की थी।
अंगड़ी नई दिल्ली के रेल भवन में रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के साथ रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि पुणे, मिरज, लोंडा, हुब्बल्ली, दावणगेरे, तुमकूरु के बीच रेल लाइन दोहरीकरण को मंजूरी दी गई है और कार्य दु्रत गति से चल रहा है।
इस पर मंत्री ने कहा कि ये कार्य वर्ष २०२० तक पूरा किया जाना चाहिए, ये मार्ग महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सुगम संपर्क देगा और इससे रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि होगी। अंगड़ी ने हुब्बल्ली-अंकोला रेलवे लाइन की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिया कि कर्नाटक सरकार के साथ वन संबंधी और अन्य मंजूरियों में तेजी लाई जाए, ताकि समयबद्ध तरीके से काम पूरा हो सके। अंगड़ी ने बेंगलूरु उपनगरीय रेल की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कर्नाटक और भारत सरकार की यह महती परियोजना है।
रेलवे अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि बेंगलूरु उपनगरीय रेल योजना पर काम चल रहा है। उन्होंने इस परियोजना को प्राथमिकता से पूरा करने को कहा। बैठक में सांसद पीसी मोहन, रेलवे बोर्ड के सदस्य यांत्रिक विश्वेश चौबे सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News/ Bangalore / बेंगलूरु उपनगरीय रेल परियोजना पर अधिकारी ध्यान दें

ट्रेंडिंग वीडियो